मध्य प्रदेश

Ladli Behna Yojana Registration: इस दिन जारी होगी लाडली बहन योजना की पहली क़िस्त, फिर शुरु होगा रजिस्ट्रेशन

Ladli Behna Yojana Registration: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान हमेशा अपने राज्य के विकास के लिए एवं अपने राज्य के लोगों के कल्याण के लिए कई सारी योजनाओं का संचालन करते रहते हैं, बता दें कि हाल ही में लाडली बहना योजना की शुरुआत के बाद उसकी पहली किस्त दे दी गई थी जिसके बाद अब दूसरी किस्त के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू हो चुका है।

10 जून से पहले सभी बहनों के बैंक अकाउंट में उनकी राशि डाल दी जाए

बता दे की लाडली बहना योजना के तहत मिलने वाली राशि सभी महिलाओं को अगले माह आने से पूर्व ही उनके बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कर दिए जाएंगे और इस बात की घोषणा स्वयं मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कर दी है। साथ ही उन्होंने सभी कलेक्टर को आदेश दे दिया है कि वे जल्द से जल्द इस पर कार्रवाई करना शुरू कर दें और हर हाल में 10 जून से पहले सभी बहनों के बैंक अकाउंट में उनकी राशि डाल दी जाए।

बता दें कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान इस बात की भी जानकारी दी कि उन्होंने झाबुआ जिले में 90% से अधिक आवेदन कर्ताओं के आधार लिंक एवं टीपीटी सक्रिय खातों की कार्रवाई भी कर दी है। शिवराज सिंह चौहान ने बहनों द्वारा भेजे गए पत्रों जो कि इस योजना के पात्र थी उन्हें धन्यवाद भी दिया।


दूसरे क़िस्त के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू

इस प्रकार 10 जून से पहले ही मुख्यमंत्री द्वारा मध्य प्रदेश की सभी बहनों को उनके हिस्से की राशि जो उन्हें लाडली बहना योजना के तहत मिलने वाली थी वह मिल जाएगी जिसके बाद जल्द ही दूसरे क़िस्त के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू की जाएगी और फिर इसी प्रकार से हर महीने सभी बहनों को लाडली बहना योजना के तहत मिलने वाली किस्त मिलेगी।

Related Articles

Back to top button