बड़ी खबरमध्य प्रदेश

MP Weather Today: मध्य प्रदेश में जबलपुर, सागर, दमोह समेत 20 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, आने वाले कुछ दिनों में नहीं मिलेगी राहत

MP Weather Today: मध्य प्रदेश में मानसून का प्रभाव जारी है। वहीं प्रदेशभर के कई जिलों में लगातार बारिश देखने को मिल रही है। इसी क्रम में मौसम विभाग ने आज भी राज्य के ज्यादातर जिलों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी कर दिया है। वहीं कई जिलों में तो भारी बारिश का यलो अलर्ट जारी है। अगर मौमस विभाग की मानें तो लोगों को अभी बारिश से राहत नहीं मिलने वाली है। वहीं मौसम विभाग ने मंगलवार को भोपाल, शहडोल, नर्मदापुरम, उज्जैन, ग्वालियर-चंबल जबलपुर, सागर, रीवा और इंदौर संभाग के जिलों के अधिकांश हिस्सों में बारिश की आशंका जताई गई है। अगर छत्तीसगढ़ की बात करें तो वहां भी अधिकांश जिलों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

मध्य प्रदेश में भारी बारिश का अलर्ट जारी, जानिए

वहीं मंगलवार के लिए मध्य प्रदेश के 18 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी की गई है। जिसमें से विदिशा, नीमच, मंदसौर, गुना, अशोकनगर, शिवपुरी, श्योपुर, अनूपपुर, उमरिया राजगढ़, खंडवा, सिवनी, पन्ना, सागर, दमोह, जबलपुर,छिंदवाड़ा छतरपुर इन सभी जिलों में यलो अलर्ट जारी करते हुए मौसम विभाग ने लोगों से सावधान रहने के लिए अपील किया है।

बता दें कि भोपाल, नर्मदापुरम, उज्जैन, शहडोल, ग्वालियर-चंबल जबलपुर, सागर, रीवा और इंदौर संभाग में भी बारिश की संभावना जताई गई है। लेकिन प्रदेश में बारिश से राहत मिलती नजर नहीं देखने को मिलेगी। रिपोर्ट के अनुसार अगले कुछ दिनों तक बारिश का दौर जारी रहने की संभावना है।

जानिए छत्तीसगढ़ में कैसा है मौसम

मौसम विभाग के रिपोर्ट की मानें तो छत्तीसगढ़ के अधिकांश स्थानों पर मौसम विभाग ने हल्की से मध्यम वर्षा की संभावना जताई है। वहीं एक-दो जगहों पर भारी बारिश होने की आशंका है।

MP में सामान्य से ज्यादा बारिश

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मध्य प्रदेश मौसम विभाग ने बताया है कि राज्य में 1 जून से 10 जुलाई तक सामान्य से 13 प्रतिशत अधिक वर्षा हुई है। वहीं पूर्व मध्य प्रदेश में 18 फीसद और पश्चिम मध्यप्रदेश में औसत से 8 फीसद ज्यादा बारिश हुई है। वहीं अगले चार से पांच जिनों तक बारिश का सिलसिला जारी रहने की संभावना है।

Related Articles

Back to top button