क्रिकेटखेल

Virat Kohli Net Worth: विराट कोहली बने 1000 करोड़ से अधिक संपत्ति के मालिक, दुनियाभर के क्रिकेट प्लेयर्स में सबसे अमीर, इस तरह करते हैं कमाई

भारतीय स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने नेटवर्थ के मामले में 1000 करोड़ रुपए के पार हो गए हैं। दरअसल इंस्टाग्राम पर 252 मिलियन फॉलोअर वाले कोहली के नेटवर्थ को लेकर स्टॉक ग्रो ने खुलासा करते हुए इसकी जानकारी साझा की है। उसके रिपोर्ट के मुताबिक भारत के पूर्व कप्तान का नेटवर्थ 1050 करोड़ रुपये पहुंच गया है। बता दें कि ये नेटवर्थ दुनिया के सभी क्रिकेट खिलाड़ियों में सबसे ज्यादा है।

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि 34 साल के विराट बीसीसीआई की कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट में ‘ए प्लस’ (A+) कैटेगरी के खिलाड़ी में शामिल हैं। रिपोर्ट के अनुसार विराट कोहली को बीसीसीआई सलाना सात करोड़ रुपये कॉन्ट्रैक्ट देता है। इतना ही नहीं एक टेस्ट मैच खेलने के लिए विराट कोहली को 15 लाख रुपए दिए जाते हैं। बता दें कि विराट कोहली को एक वनडे के लिए 6 लाख रुपए मिलते हैं। वहीं एक टी20 मैच खेलने के लिए बीसीसीआई उन्हें 3 लाख की राशि देती है।

आईपीएल में एक सीजन के लिए आरसीबी विराट कोहली देता है 15 करोड़ रुपए

बता दें कि विराट कोहली आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम से खेलते हैं। रिपोर्ट के अनुसार आरसीबी विराट कोहली को एक सीजन खेलने के लिए 15 करोड़ रुपए फीस देती है। इतना ही नहीं विराट कोहली कई ब्रांड के मालिक भी हैं। विराट ने विभिन्न प्रकार के 7 स्टार्ट-अप में निवेश किया है। जिसमें ब्लू ट्राइब यूनिवर्सल स्पोर्ट्सबिज, एमपीएल और स्पोर्ट्स कॉन्वो कंपनी है।

175 करोड़ की कमाई विज्ञापन से करते हैं रन मशीन कोहली

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार विराट कोहली विज्ञापनदाताओं के लिए बहुत बड़े चहेते हैं। बता दें कि विराट 18 से अधिक ब्रांडों का विज्ञापन कर कमाई करते हैं। रिपोर्ट के अनुसार कोहली हर विज्ञापन शूट के लिए साल में 7.50 से 10 करोड़ रुपये चार्ज करते हैं। विराट कोहली इस तरह के ब्रांड एंडोर्समेंट से करीब 175 करोड़ रुपये की कमाई करते हैं। इसके साथ ही विराट कोहली फुटबॉल टीम, टेनिस और कुश्ती टीम के ऑनर भी है।

सोशल मीडिया के बादशान कोहली एक इंस्टा पोस्ट का 8.9 करोड़ चार्ज करते हैं

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम की बात करें तो कोहली एक पोस्ट के लिए 8.9 करोड़ रुपये चार्ज करते हैं। ट्वीटर की बात करें कोहली प्रति पोस्ट 2.5 करोड़ रुपये लेते हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि विराट कोहली के पास दो घर हैं। जिसमें मुंबई वाले घर की कीमत 34 करोड़ रुपये है। जबकि गुरुग्राम वाले घर की कीमत 80 करोड़ रुपये बताई जाती है।

Related Articles

Back to top button