क्रिकेटखेल

Suryakumar Yadav बने भारतीय टीम के कप्तान, आयरलैंड के दौरे पर जाएगी भारत की C टीम, हुआ ऐलान, अर्जुन तेंदुलकर और राहुल तेवतिया का डेब्यू

Team India: हाल ही टीम इंडिया का 7 जून से 11 जून तक विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया से मुकाबला हुआ। हालांकि भारतीय टीम को वहां भी हार का सामना करना पड़ा। आगामी महीनों भारतीय टीम का शेड्यूल बहुत ही व्यस्त रहने वाला है। जहां टीम दूसरे देशों का दौरा करेगी। इसी बीच खबर आ रही है कि अगस्त में टीम इंडिया आयरलैंड का दौरा करेगी। बता दें कि आयरलैंड के खिलाफ भारत 3 मैचों की टी20 सीरीज के लिए जाने वाला है।

रिपोर्ट के अनुसार इसमें भारत टीम का अलग स्कॉड होगा। बता दें कि इसमें भारतीय टीम के सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया जाएगा। वहीं बीसीसीआई ने उन खिलाड़ियों को इसमें शामिल किया है, जो कि आईपीएल में अपने प्रदर्शन से चयनकर्ताओं को प्रभावित करने में सफलता हासिल की है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आयरलैंड के खिलाफ भारत की सी टीम मैदान पर नजर आने वाली है।

आयरलैंड के खिलाफ ये सीनियर खिलाड़ी करेंगे आराम

जैसा की आप जानते हैं कि इस बार एकदिवसीय विश्व कप की मेजबानी भारत में होने जा रहा है। 2011 के बाद ये सबसे प्रतिष्ठित टूर्नामेंट होने जा रहा है जिसका आयोजन भारत में होगा। इतना ही नहीं 2011 में एमएस धोनी की कप्तानी में भारतीय टीम विश्व कप को अपने नाम किया था। हालांकि इसके बाद से अभी तक भारतीय टीम विश्व कप में सफल नहीं हो पा रही है। वहीं विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का मुकाबला हो गया है अब भारत को आयरलैंड के खिलाफ खेलना है। अगस्त में होने वाले टी20 सीरीज से सीनियर खिलाड़ियों मे विराट कोहली, रोहित शर्मा, मोहम्मद शमी, रवींद्र जडेजा जैसे खिलाड़ियों को आराम दिया जाएगा। कारण है कि विश्व कप के नजरिए से इन खिलाड़ियों का फीट रहना जरुरी है।

सूर्यकुमार यादव करेंगे कप्तानी, बड़ी जिम्मेदारी

इस सीजन आईपीएल 2023 में बहुत से खिलाड़ी उभरकर सामने आए हैं। वहीं इन खिलाड़ियों ने सभी का दिल जीतने में बहुत हद तक कामयाब भी रहे। खिलाड़ियों में ऋतुराज गायकवाड़, यशस्वी जायसवाल, जितेश शर्मायों में ऋतुराज गायकवाड़, यशस्वी जायसवाल, जितेश शर्मा शामिल हैं जिन्होंने अपनी प्रतिभा के प्रदर्शन से सभी का ध्यान आकर्षित किया है। वहीं सीनियर खिलाड़ियों की गैर मौजूदगी में बीसीसीआई इन खिलाड़ियों को मौदा दे सकती है। मीडिया रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि आईपीएल 16 में शानदार प्रदर्शन करने अर्जुन तेंदुलकर और राहुत तेवतिया भारतीय टीम में डेब्यू कर सकते हैं। वहीं दिग्गज बल्लेबाज सूर्याकुमार यादव को बड़ी जिम्मेदारी होगी। सूर्या टीम की कप्तानी करते नजर आएंगे।

आयरलैंड के खिलाफ संभावित टीम

टीम इंडिया का आयरलैंड के खिलाफ प्लेयर्स: सूर्यकुमार यादव (कप्तान), पृथ्वी शॉ, ऋतुराज गायकवाड़, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), ध्रुव जूरेल, यशस्वी जायसवाल, रिंकू सिंह, तिलक वर्मा, मयंक डागर, वॉशिंगटन सुंदर, कुमार कार्तिकेय, अर्जुन तेंदुलकर, यश ठाकुर, तुषार देशपांडे, आकाश मधवाल ।

Related Articles

Back to top button