अन्य खेलआईपीएलक्रिकेटखेल

एशिया कप से पहले कर सकते हैं टीम इंडिया में वापसी, सर्जरी के बाद NCA पहुंचे KL Rahul

भारतीय टीम के स्टार क्रिकेटर केएल राहुल इसी साल हुए आईपीएल में लखनऊ सुपर जायंट्स की कप्तानी करते हुए चोटिल हो गए थे। वहीं इसी साल अक्टूबर से वनडे वर्ल्ड कप खेला जाएगा। ऐसे में भारतीय क्रिकेटर केएल राहुल ने राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में अपना रिहैबिलिटेशन के लिए पहुंच गए हैं। बता दें कि केएल राहुल का लक्ष्य इस साल के अंत में होने वाले एकदिवसीय विश्व कप से पहले सितंबर में श्रीलंका में होने वाले एशिया कप के लिए वापसी करना है।

चोट के कारण टेस्ट चैंपियनशिप से बाहर हुए थे केएल राहुल

आईपीएल में चोट लगने के कारण केएल राहुल को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल मकाबले से बाहर कर दिया गया था। रिपोर्ट के अनुसार डॉक्टरों ने सलाह दिया जिसके बाद राहुल ने यूके में सर्जरी करवाई जो कि सफल हुआ। इसी बीच मंगलवार को केएल राहुल ने सोशल मीडिया पर एनसीए में अपनी वापसी को लेकर तस्वीर शेयर किया। वहीं उन्हों कैप्शन में घर लिखा। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि एनसीए अपनी आधुनिक सुविधाओं के लिए प्रसिद्ध है। भारत में यह क्रिकेट का रिहैबिलिटेशन और ट्रेनिंग का केंद्र के रुप में जाना जाता है।

वनडे मुकाबले में मीडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी करते हैं केएल राहुए वनडे में निडिल ऑर्डर के बल्लेबाज हैं राहुल-

आपको बता दें कि वनडे फॉर्मेट में केएल राहुल मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाज हैं। वे मीडिल ऑर्डर में महत्वपूर्ण भूमिका अदा करते हैं। इतना ही नहीं वे कभी-कभी विकेटकीपिंग भी करते नजर आते हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि दिसंबर 2022 में ऋषूभ पंत को सड़क दुर्घटना में गंभीर चोटें लगी थी। वहीं वे टीम से भी बाहर हो गए थे। वहीं वे वापसी कर पाएंगे या नहीं यह बहुत बड़ा सवाल है। ऐसी परिस्थिति में केएल राहुल का टीम में वापसी करना बेहद जरुरी हो जाता है। हालांकि आपको बता दें कि ऋषभ पंत समय-समय पर अपने फैंस को रिकवरी को लेकर जानकारी साझा करते रहते हैं।

ऐसा रहा है केएल राहुल का करियर, जानिए

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार राहुल ने अंतरराष्ट्रीय स्तर शानदार प्रदर्श करते हुए राहुल ने 47 टेस्ट मैचों में 2 हजार 642 रन बनाए हैं। वहीं 54 एकदिवसीय मैचों में 1 हजार 986 रन जड़े हैं तो वहीं 72 टी20I में 2 हजार 265 रन बनाए है। आपको बता दें कि उन्होंने शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए विभिन्न फॉर्मेट में 14 शतक लगाने में भी कामयाबी हासिल की है।

Related Articles

Back to top button