अन्य खेलआईपीएलक्रिकेटखेल

Rohit Sharma: रोहित का आईसीसी फाइनल्स मुकाबले में लगातार हुए फेल, 2007 से लेकर 2023 तक आईसीसी अहम मुकाबले में निराशाजनक प्रदर्शन

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा बेहतरीन खिलाड़ियों में से एक हैं। इतना ही नहीं रोहित शर्मा ने टीम को तीनों फॉर्मेट में कई मैच जीत दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा की है। लेकिन जब भी आईसीसी टूर्नामेंट में फाइनल मुकाबले की बारी आती है तब हिटमैन का बल्ला शांत हो जाता है।

7 जून से 11 जून तक विश्वटेस्ट चैंपियनशिप खेला जा रहा है। वहीं मैच में आस्ट्रेलिया के खिलाफ फाइनल मुकाबले में रोहित ने पहली पारी में 2 चौकों की मदद से महज 15 (26) रन बनाकर आउट हो गए। आपको बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब रोहित शर्मा ने आईसीसी मुकाबले में फैंस की उम्मीदों पर पानी फेरा है।

2007 में करियर की शुरुआत, कई बार हो चुके हैं फ्लॉप

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि रोहित शर्मा का जन्म नागपुर में हुआ। रोहित शर्मा ने 2007 में अपने करियर की शुरुआत की। लेकिन दूर्भाग्य ये रहा हे कि शुरुआती समय से ही महत्वपूर्ण मुकाबलों में रोहित शर्मा फ्लॉप होते आए हैं। आइए जानते हैं कि रोहित शर्मा ने किन फाइनल मुकाबलों में भारतीय फैंस को निराश किया-

टी20 विश्व कप 2007 फाइनल मुकाबला

आईसीसी टूर्नामेंट में रोहित का यह पहला मुकाबला था। वहीं अन्य फाइनल मुकाबलों की तुलना में ये आईसीसी टूर्नामेंट रोहित के लिए सबसे अच्छा समय रहा था। आपको बता दें कि छठे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरे रोहित ने पाकिस्तान के खिलाफ 16 गेंदों पर 2 चौकों और 1 छक्के की मदद से 30 रनों की तुफानी पारी खेली थी।

चैंपियंस ट्रॉफी 2013 फाइनल मुकाबला

2013 के चैंपियंस ट्रॉफी मुकाबले में इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय पारी की शुरुआत करते हुए रोहित बूरी तरह से फेल हुए थे। मैच में रोहित ने 14 गेंद खेलकर सिर्फ 9 रन बनाकर पवेलियन चलते बने थे। लेकिन अन्य खिलाड़ियों ने मैच में बढ़िया प्रदर्शन किया था, जिसके दम पर भारत खिताब अपने नाम करने में कामयाब हुआ था

टी20 विश्व कप 2014 फाइनल मुकाबला

भारतीय टीम का श्रीलंका से 2014 में टी20 फाइनल मुकाबला खेला गया। खिताबी मुकाबले में रोहित शर्मा 26 गेंद पर 29 रनों की पारी खेली। यह रोहित जैसे शानदार खिलाड़ियों के लिए निराशाजनक पारी है। दूर्भाग्य ये हुआ कि भारत इस मैच को 6 विकेट से हार गया था।

चैंपियंस ट्रॉफी 2017 फाइनल मुकाबला

भारत-पाकिस्तान के बीच 2017 में चैंपियंस ट्रॉफी मुकाबले में भी रोहित ने टीम और फैंस को निराश किए थे। मैच में रोहित शर्मा 0 के स्कोर पर आउट होकर पवेलियन लौट गए थे। भारतीय टीम इस मुकाबले में 180 रनों के बड़े स्कोर से हार का स्वाद चखा। मैच में भारत 158 के स्कोर पर ऑलआउट हो गया था।

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2019 – 21 फाइनल मुकाबला

न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप मुकाबले में भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा ने एक बार फिर लोगों को निराश किया। रोहित ने 64 बॉल खेलकर 34 रन बनाए और आउट हो गए थे। वहीं दूसरी पारी में 2 चौकों की मदद से 81 बॉल पर 30 रन बनाकर चलते बने थे।

Related Articles

Back to top button