अन्य खेलक्रिकेटखेल

AFG vs SL: इब्राहिम जदरान की धमाकेदार पारी, शतक से चूके, श्रीलंका के खिलाफ अफगानिस्तान ने की जीत दर्ज, ऐसा रहा मैच

SL vs AFG 1st ODI: अफगानिस्तान और श्रीलंका के बीच वनडे श्रीखंला जारी है। तीन मैचों की श्रींखला में आफगानिस्तान ने 1-0 से बढ़त बना ली है। शुक्रवार को हुए मैच में आफगानिस्तान की ओर से इब्राहिम जदरान ने शानदार 98 रनों की पारी खेललकर टीम को जीत दिला दी। मैच में अफगानिस्तान ने श्रीलंका को 6 विकेट से हार का स्वाद चखाया। पहली पारी में श्रीलंका ने 269 रनों स्कोर बनाया। जिसका जवाब देते हुए अफगान टीम ने 46.5 ओवर में ही 269 रन बना दिए और मैच को जीत लिया। मैच में इब्राहिम जदरान ने शानदार पारी खेली।

जदरान की शानदार पारी

आपको बता दें कि इब्राहिम जदरान के अलावा रहमत शाह ने 80 गेंदों पर 55 रन बनाकट टीम को मदद की। रहमत शाह ने अपनी पारी में 3 शानदार चौके लगाए। वहीं शाहिदी 38 रनों की पारी खेली, मोहम्मद नबी ने टीम के लिए 27 रनों का सहयोग किया वहीं रहमनुल्लाह गुरबाज 14 रन बनाए। दूसरी तरफ श्रीलंका के लिए कसुन रजिथा ने सबसे ज्यादा 2 विकेट हासिल किए।

जानिए कैसा रहा मैच का हाल

दरअसल अफगानिस्तान के कप्तान ने हसमतुल्लाह शाहिदी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। दूसरी तरफ विपक्षी टीम टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी। श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 268 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। चरिथ असलंका ने श्रीलंका के लिए सबसे ज्यादा 91 रनों की पारी 95 गेंद में खेली। वहीं धनंजय डी सिल्वा ने 59 गेंदों 55 रन की शानदार पारी खेलकर टीम को सम्मान जनकर स्कोर तक पहुंचाया। टीम के लिए ओपनिंग बल्लेबाज पथूम निशंका ने 59 गेंदों पर 38 रन बनाए। पहली पारी में अफगानिस्तान के लिए फहजुल्लाह फारूखी और फरीद अहमद ने 2-2 विकेट हासिल करने में कामयाब रहे। आपको बता दें कि दूसरी पारी में अफगानिस्तान को जीत के लिए निर्धारित 50 ओवर में 269 रन बनाने थे। जिसका जवाब देते हुए अफगानिस्तान ने 46.5 ओवर में 4 विकेट पर 269 रन बनाकर मैच को जीत लिया वहीं टीम वनडे सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है।

Related Articles

Back to top button