अन्य खेलआईपीएलक्रिकेटखेल

IPL 2023: गुजरात के कोच और Hardik Pandya से ही हुई बड़ी भूल, इस फैसले ने गुजरात को चैंपियन से बनने से रोका!

आईपीएल 2023 का फाइनल मुकाबला ससपेंस से भरे फिल्म की तरह था। बारिश के कारण रिजर्व डे में 29 मई को मैच हुआ। जिसमें चेन्नई सुपर किंगंस के रविंद्र जडेजा ने गुजरात के मुंह से जीत का निवाला छिन लिया। चेन्नई ने 5 विकेट से मैच जीतकर 5वीं बार आईपीएल खिताब अपने नाम करने में सफल रहे। वहीं गुजरात टाइटंस का लगातार दूसरी बार चैंपियन बनने का सपना पूरा नहीं हुआ। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि फाइनल मुकाबले में मोहित शर्मा की आखिरी दो गेंद गुजरात को भारी नुकसान करवा दिया। एक तरफ मोहित ने गुजरात को जीत दिलाने के लिए अंतिम ओवर में सब कुछ न्योछावर कर दिया तो वहीं दूसरी तरफ जो होना था वही हुआ। आपको जानकर आश्चर्य होगा कि आखिरी ओवर में मोहित शर्मा की गलती नहीं थी। खबर सामने आ रही है कि कप्तान हार्दिक पंड्या और गुजरात टाइटंस के कोच से भारी गलती हुई।

कप्तान पंड्या से हुई भारी गलती

चेन्नई-गुजरात के बीच रोमांचक मुकाबले के आखिरी ओवर में जीत के लिए चेन्नई सुपर किंग्स को 13 रन बनाने थे। पिच पर शिवम दूबे और रविंद्र जडेजा बल्लेबाजी कर रहे थे। मैच में आखिरी ओवर मोहित शर्मा कर रहे थे। वहीं उन्होंने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन करके दिया। मोहित शर्मा ने मैच मे पहली चार गेंद शानदार डाले। इन चार गेंदों में उन्होंने सिर्फ तीन रन ही दिए। आखिरी ओवर में मोहित ने शानदार यॉर्कर डाले। मोहित की गेंदबाजी का जवाब न तो शिवम के पास था न ही रविंद्र जडेजा पर।

लेकिन मोहित के आखिरी दो गेंद पर जडेजा ने एक छक्का और एक चौका लगाकर चेन्नई को जीत दिला दिया। बता दें कि आखिरी दो गेंदों पर दस रनौं की दरकार थी। आखिरी दो गेंद जब बचे थे तब गुजरात के डगआउट से जयंत यादव पानी की बोतल लेकर मैदान पर गए। बता दें कि जयंत यादव को हेड कोच आशीष नेहरा ने संदेश लेकर भेजा था। इतना ही नहीं गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पंड्या भी मोहित शर्मा से कुछ बात कर रहे थे। शायद यह प्लानिंग हो रही थी। शायद यही वो समय था जब गुजरात मैच से पिछ रह गई थी।

मैच के बीच का ब्रेक ने मोहित पर किया असर

जयंत के मैदान पर आने से मोहित शर्मा का लय खराब हुआ और आखिरी दो गेंदों पर रविंद्र जडेजा ने एक छक्का और एक चौका लगाकर मैच चेन्नई को जीता दिया।

Related Articles

Back to top button