आईपीएलखेल

IPL 2023: सुरेश रैना के नाम है आईपीएल प्लेऑफ में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड, धोनी उनसे पीछे, देखिए लिस्ट

CSK VS GT IPL Qualifier 1: आईपीएल 2023 में प्लेऑफ खेलने वाली चार टीम मिल गई है। इसी क्रम में अब इस सीजन का पहली क्वालिफायर मैच चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच आज शाम 07:30 बजे से खेला जाएगा। जानकारी के लिए बता दें कि यह मैच चेन्नई के होम ग्राउंड चिन्नास्वामी स्टेडियम पर होने वाला है।

इस सीजन आईपीएल में गुजरात ने शानदार प्रदर्शन किया है। ऐसे में एमएस धोनी के सामने हार्दिक पंड्या की टीम की कड़ी चुनौती होने वाली है। वहीं धोनी के लिए राहत की बात ये है कि उन्हें अपने घरेलू मैदान पर खेलना है। हालांकि फिर भी गुजरात की टीम को नजरअंदाज करना उनके लिए भारी पड़ सकता है। बता दें कि इस सीजन गुजरात ने सीएसके को एक बार हराने में कामयाब भी हुई है।

प्लेऑफ में सबसे अधिक रन बनाने का रिकॉर्ड रैना के पास

बता दें कि इस सीजन के पहले प्लेऑफ मुकाबले में जीत दर्ज करने वाली टीम सीधे आईपीएल के फाइनल में प्रवेश कर जाएगी। वहीं हारने वाली टीम के पास फाइनल में पहुंचने का एक और मौका होगा। प्लेऑफ की बात हो ही रही है तो हम आपको बताते हैं कि आईपीएल के इतिहास में प्लेऑफ मुकाबले में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड चेन्नई के पूर्व बल्लेबाज सुरेश रैना के नाम है। लिस्ट में रैना सबसे उपर काबिज हैं।

रिपोर्ट के अनुसार प्लेऑफ में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले सुरेश रैना ने 714 रन बनाकर यह रिकॉर्ड अपने पास रखा है। वहीं लिस्ट में दूसरे पायदान पर सीएसके के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी है। कैप्टन कूल ने 522 रन बनाकर यह रिकॉर्ड अपने नाम किया है। शेन वॉटसन लिस्ट में 389 रनों के साथ तीसरे नंबर के बल्लेबाज हैं। चौथे नंबर पर माइकी हसी हैं। माइकी ने 388 रन बनाए हैं। फाफ डु प्लेसिस 373 रन बनाकर लिस्ट में पांचवे पायदान पर कब्जा किए हैं।

टॉप 14 बल्लेबाज जिसने आईपीएल प्लेऑफ में सबसे ज्यादा रन बनाए

सुरेश रैना- 714 रन

महेंद्र सिंह धोनी- 522 रन

शेन वॉटसन- 389 रन

फॉफ डुप्लेसिस- 373 रन

मुरली विजय- 364 रन

ड्वेन स्मिथ- 351 रन

किरोन पोलार्ड- 341 रन

शिखर धवन- 330 रन

विराट कोहली- 308 रन

अंबाती रायुडू- 299 रन

यूसुफ पठान- 298 रन

रोहित शर्मा- 297 रन

एबी डिविलियर्स – 294

Related Articles

Back to top button