अन्य खेलआईपीएलक्रिकेटखेल

आईपीएल 2023 की खुशियों के बीच विराट कोहली को लेकर सामने आई बुरी खबर, सभी फैन हुए निराश

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) की तरफ से 17 मई को वनडे रैंकिंग को अपडेट किया गया। बुधवार को जारी की गयी इस लिस्ट में आयरलैंड के युवा खिलाड़ी हैरी टेक्टर ने विराट कोहली का रिकॉर्ड तोड़ते हुए टॉप 10 में एंट्री मारी है। हैरी टेक्टर अब 722 अंकों के साथ 7वें स्थान पर पहुंच गए हैं। टेक्टर के ऊपर आने से भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली को नुकसान हुआ है, कोहली अब 719 अंकों के साथ 8वें स्थान पर आ पहुंचे हैं, जबकि इंडिया टीम के कप्तान रोहित शर्मा 10वें स्थान पर बने हुए हैं।


वहीं पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम 886 अंकों के साथ इस लिस्ट में टॉप पर बने हुए हैं। दरअसल हैरी टेक्टर ने हाल ही बांग्लादेश के खिलाफ खेली गई सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया। इन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे मैच के दौरान अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी खेलते हुए 140 रन बनाए।


हैरी टेक्टर इस सीरीज में 240 रन बनाकर लीडिंग रन स्कोरर बने। इसी के साथ इनकी रैंकिंग में 72 रनों की बढ़ोतरी हुई और उन्होंने सीधे टॉप 10 में छलांग लगा दी और विराट कोहली को पीछे छोड़ते हुए 7वां स्थान पर आ पहुंचे।


हालांकि हैरी टेक्टर को अब अपनी रैंकिंग में इजाफा करने का तब मौका मिलेगा जब आयरलैंड जून-जुलाई के दौरान जिम्बाब्वे में आईसीसी मेन्स क्रिकेट वर्ल्ड कप क्वालीफायर में हिस्सा लेगा। टेक्टर की इस कामयाबी पर आयरलैंड क्रिकेट टीम के कप्तान एंडी बालबर्नी उन्हें बधाई देते हुए कहा कि- हैरी टेक्टर पास आगे बढ़ने और आयरिश क्रिकेट के महान खिलाड़ियों में से एक होने के लिए सभी गुण हैं। और वह आने वाले समय में और भी उपलब्धियां हासिल करेगा।

Related Articles

Back to top button