आईपीएलखेल

IPL 2023 DC VS PBKS Match Highlights: प्रभसिमरन सिंह के पारी की बदौलत पंजाब ने दिल्ली को 31 रनों से हराया, दिल्ली प्लेऑफ की रेस से बाहर

आईपीएल 2023 का 59वां मैच पंजाब किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच हुआ। मैच में पंजाब ने दिल्ली को 31 रनों से हरा दिया। पंजाब किंग्स के प्रभसिमरन सिंह ने कमाल की बल्लेबाजी करते हुए 103 रन बना डाले। बता दें कि पहली पारी में पंजाब ने 167 रन बनाए जिसका पिछा करते हुए दिल्ली 20 ओवर में 136 रन ही बना सकी और मैच हार गई।

दिल्ली और पंजाब की बल्लेबाजी

शनिवार को यह मैच अरुण जेटली स्टेडियम में खेला गया। बता दें कि दिल्ली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी की। पंजाब किंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 167 रन 7 विकेट के नुकसान पर बनाए। पंजाब के लिए सबसे अच्छी बल्लेबाजी का प्रदर्शन प्रभसिमरन सिंह ने दिखाया। प्रभसिमरन ने 65 बॉल में 103 रनों की शानदार शतकीय पारी खेलक टीम का स्कोर 167 तक ले गए। पंजाब के अन्य बल्लेबाजों ने कुछ खास प्रदर्शन नहीं दिखाया।

दूसरी पारी में दिल्ली को जीत के लिए 168 रन चाहिए थे। जिसका पिछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स लक्ष्य से 31 रन पीछे रह गई। बता दें कि दिल्ली ने सिर्फ 136 रन ही बनाए। दिल्ली की बल्लबाजी की बात करें तो एकदम सामान्य दिखी। हालांकि एकमात्र बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने अर्धशतक लगाया, लेकिन दूसरे छोर से किसी बल्लेबाज ने उनका साथ नहीं दिया। वॉर्नर ने 27 बॉल में 54 रन की पारी खेला। हालांकि दिल्ली को मैच जीताने में नाकाम रहे।

पंजाब के हरप्रीत ने किया कमाल, चार विकेट किए हासिल

बता दें कि दूसरी पारी में पंजाब के गेंदबाजों ने कसी हुई गेंदबाजी की। हरप्रीत बराड़ ने 4 विकेट चटकाए और चार ओवर की गेंदबाजी में 30 रन दिए। वहीं गेंदबाज राहुल चाहर ने 4 ओवर की गेंबाजी में 16 रन देकर 2 विकेट हासिल किए। नाथन ईल्स ने भी 2 विकेट लिए।

प्रभसिमरन सिंह को दिया गया प्लेयर ऑफ द मैच

पंजाब किंग्स की जीत प्रभसिमरन सिंह के बदौलत ही हुआ है। बता दें कि जहां एक छोर से पंजाब के लगातार विकट गिर रही थी वहीं दूसरी छोर से प्रभसिमरन कमाल की बल्लबाजी कर रहे थे। प्रभसिमरन ने 103 रनों की ताबड़तोड़ शतकीय पारी मात्र 65 गेंद में बनाए। सिमरन ने अपने शतक में 6 छक्के और 10 चौके जड़े। शनिवार को हुए मैच के लिए प्रसिमरन को प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया है।

Related Articles

Back to top button