आईपीएलखेल

MI VS RCB Match Highlights: सुर्याकुमार यादव के तुफान में उड़ा बैंगलोर, मुंबई इंडियंस ने RCB के खिलाफ 6 विकेट से मैच जीता

आईपीएल 2023 का 50वां मैच मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच वांखेड़े स्टेडियम में खेला गया। सुर्याकुमार यादव के तुफानी पारी के बाद मुंबई ने इस मैच को 16.3 ओवर में ही जीत लिया। बता दें कि आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट के नुकसान पर 20 ओवर में 199 रनों का बड़ा लक्ष्य मुंबई को दिया। जिसको मुंबई की टीम ने बड़े ही आसानी से हासिल कर लिया।

पहली पारी में आरसीबी की अच्छी बल्लेबाजी

मैच की शुरुआत मुंबई इंडियंस के टॉस जीतने से होता है। बता दें कि मुंबई ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। मुंबई की गेंदबाजी ने कुछ बेहतर प्रदर्शन नहीं कर पाए। पहले बल्लेबाजी करने उतरी आरसीबी की टीम ने मुंबई के गेंदबाजों का खूब धुलाई की। आरसीबी के ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल ने 33 गेंद में 68 रन जड़ दिए। तो वहीं कप्तान फाफ डू प्लेसिस ने भी 65 रनों की शानदार पारी खेली। आरसीबी के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिन ने भी 30 रनों की शानदार पारी खेला है। इन तिनों की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के बाद आरसीबी पहली पारी में मुंबई को 199 रनों का लक्ष्य दिया।

सुर्याकुमार की तुफानी पारी

दूसरी पारी में लक्ष्य का पिछा करने उतरी मुंबई की टीम ने बड़े ही आसानी से 16.3 ओवर में ही 200 रन बनाकर मैच को 6 विकेट से जीत लिया। भारतीय 360 डिग्री प्लेयर सुर्याकुमार यादव ने ऐसा तुफान लाया कि मुंबई इंडियंस ने आरसीबी के खिलाफ एकतरफा जीत हासिल कर लिया। बता दें कि सुर्या ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए मात्र 35 बॉल में 83 रन बना डाले। विकेटकीपर बल्लेबाज इशान किशन ने भी 42 रन 21 गेंद में बनाए। आरसीबी की गेंदबाजी नहीं चल पाई। इस तरह मुंबई ने 16.3 ओवर में अच्छी बल्लेबाजी के बदौलत मैच जीत लिया।

मैच के हिरो सुर्या

पिछले कुछ समय से फॉर्म से बाहर सुर्या ने आरसीबी के खिलाफ गेंदबाजों के छक्के छुड़ा दिए। सुर्या ने 83 रनों की पारी खेलकर टीम को जीताने में अहम योगदान दिया। वहीं मैच में सुर्या ने शानदार 6 छक्के और 7 चौके जड़ दिया। इसी प्रदर्शन के बाद सुर्या को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

Related Articles

Back to top button