अन्य खेलखेल

ये है भारत के सबसे पॉपुलर WWE रेसलर, देश का नाम किया ऊंचा एक है महादेव के है भक्त

ये है भारत के सबसे पॉपुलर WWE रेसलर, देश का नाम किया ऊंचा एक है महादेव के है भक्त

पिछले कहीं दशक से चल रहे काफी पॉपुलर शो WWE के बारे में शायद ही कोई न जानता हो। बच्चों से लेकर बूढ़े तक इस शो को काफ़ी पसंद करते है। ख़ासकर युवाओं में इस शो का काफी क्रेज देखने को मिलता है। मारधाड़ से भरे इस शो को दुनियाभर में देखा जाता है। भारत में भी wwe को लोग काफ़ी पसंद करते है। वैसे तो भारत के कही एथेलिक ने देश का नाम रोशन किया है। लेकिन wwe में भी भारत के कुछ रेसलर ने भारत का नाम दुनियाभर में रोशन किया है। आज आपको ऐसे ही चार भारतीय रेसलर के बारे में हम बताने वाले है।

द ग्रेट खली


इस लिस्ट में सब से पहला नाम सात फुट लंबे चौड़े रेसलर खली आता है। खली वह पहले भारतीय रेसलर है जिन्होंने wwe में सामिल हुए थे। खली ने wwe की डेब्यू मैच में ही अमेरिका के रेसलर और दुनिया के सब से खतरनाक रेसलर माने जाने वाले अंडरटेकर को एक ही मुक्के में धूल चटा दी थी। खली के दुनिया में काफी फैंस फोलोइंग है।

जिंदर महल

इस लिस्ट में दूसरा नाम आता है जिंदर महल। यह वह रेसलर है जिन्होने काफी कम वक्त में अच्छा नाम कमाया है। उन्होनें अपने करियर में wwe चैंपियन और यूनाइटेड चैंपियन रह चुके है। द ग्रेट खली के बाद जिंदर दुसरे भारतीय रेसलर है जिन्होने न wwe में अपना नाम कमाया है।

सिंह ब्रदर


सिंह ब्रदर ने जिंदर महल के साथ wwe में एंट्री की थी. इससे पहले सिंह ब्रदर को बॉलीवुड बॉयज के नाम से जाना जाता था. दोनों भाइयों में से एक का नाम सुनील सिंह और एक का नाम समीर सिंह है.

रिंकू सिंह

रिंकू सिंह राजपूत को वीर के भी नाम से जाना जाता है. उन्होंने अपना डेब्यू wwe नेक्सट से किया था. इसके बाद उन्होंने सौरव गुर्जर और जिंदर महल के सात टीम अप भी कर लिया था. रिंकू सिंह राजपूत महादेव के बड़े

भक्त भी हैं।

Related Articles

Back to top button