आईपीएलखेल

KKR VS SRH Match Highlights: कोलकाता के चक्रवर्ती ने किया कमाल, 47वें मैच में कोलकाता ने हैदराबाद को 5 रनों से हराया

IPL 2023 KKR VS SRH: हैदराबाद के खिलाफ कोलकाता नाइट राइडर्स ने 47 वें मैच में रोमांचक जीत दर्ज की है। मैच गुरुवार को हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला गया। KKR ने हैदराबाद को रोमांचक मुकाबले में 5 रन से हरा दिया। KKR के हीरो के रूप में वरुण चक्रवर्ती ने कमाल का प्रदर्शन किया जिसके चलते कोलकाता की टीम जीत हासिल कर पाई।

केकेआर की बल्लेबाजी

नितीश राणा की अगुवाई वाली केकेआर ने मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की। बता दें पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता की टीम ने कुल 20 ओवरों में 171 का सम्मान जनक स्कोर बना डाला। इसमें बल्लेबाज रिंकू सिहं 35 बॉल पर 46 रन, कप्तान नितीश राणा 31 बॉल पर 42 रन और आंद्रे रसल ने 15 बॉल पर ताबड़तोड़ 24 रन बनाकर टीम स्कोर में योगदान दिया। हालांकि कोलकाता के ओपनर बल्लेबाजों जल्दी ही आउट हो गए थे। कोलकाता की शुरुआती बल्लेबाजी निराशाजनक रही लेकिन मध्यक्रम के बल्लेबाजों ने टीम को संभाला और 9 विकेट खोकर 20 ओवर में 171 का लक्ष्य हैदराबाद के सामने रखा।

लक्ष्य से 5 रन दूर रह गया हैदराबाद

दूसरी पारी में लक्ष्य का पिछा करने उतरी हैदराबाद की टीम लक्ष्य से 5 रन दूर रह गई। बता दें कि सनराइजर्स हैदराबाद ने 20 ओवरों में 8 विकेट खोकर 166 रन ही बना सकी और लक्ष्य से 5 रन दूर रह गई। इस तरह कोलकाता ने यह मैच 5 रनों से जिता। हैदराबाद की बल्लेबाजी लड़खड़ाती दिखी। न ही टीम के टॉप ऑर्डर के बल्लेबाज चले न ही मध्यक्रम के। हालांकि ऑलराउंडर हैनरी क्लासेन ने 36 रन की पारी मात्र 20 गेंदों में खेलकर टीम को आगे बढ़ाना चाही लेकिन दूसरी छोर से उनका किसी बल्लेबाज ने साथ नहीं दिया। हैदराबाद के कप्तान एडन मार्करम ने भी कप्तानी पारी खेलते हुए 41 रन 40 बॉल पर बनाए। हालांकि हैदराबाद की टीम यह मैच हार गई।

चक्रवर्ती की शानदार गेंदबाजी, कोलकाता ने मारी बाजी

बता दें कि कोलकाता नाइट राइडर्स के स्पीनर गेदबाद वरुण चक्रवर्ती को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। बता दें कि चक्रवर्ती ने अपने चार ओवर की गेंदबाजी में सिर्फ 20 रन देकर 1 विकेट लिए। कोलकाता के गेंदबाज शार्दूल ठाकुर ने भी अच्छी गेंदबाजी की। उन्होंने 3 ओवर की गेंदबाजी में 2 विकेट लिए और 23 रन दिए।

Related Articles

Back to top button