अन्य खेलखेलराष्ट्रीय

Vinesh Phogat Protest : क्रिकेटरों पर फोगाट का तिखा प्रहार, कहा – मामले पर क्यों चुप हैं स्टार क्रिकेटर?

भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष के खिलाफ किया जा रहा विरोध प्रदर्शन अब तेज होने लगी है। इसमें रेसलर विनेश फोगाट के साथ अन्य भारतीय रेसलर भी उनका साथ देने के लिए दिल्ली के जंतर-मंतर पर अनिश्चितकालीन धरना कर रहे हैं। दरअसल पहलवानों ने कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण सिहं पर यौन शोषण और उनपर कई गंभीर आरोप लगाए गए हैं। वहीं इसको लेकर पहलवान बीते 6 दिनों से रोड पर ही सो रहे हैं। आपको बता दें कि पहलवानों ने बृजभूषण के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने की अपील की है।

पहलवानों के धरने से देश की बदनामी- पीटी उषा

प्रसिद्ध रेसलर विनेश फोगाट ने मामले पर चुप्पी साधे तमाम खिलाड़ियों पर तिखा प्रहार किया है। दरअसल विनेश ने कह दिया कि मामले पर नहीं बोलने वाले के पास दिल नहीं है। लेकिन ऐसा नहीं है कि मामले पर किसी खिलाड़ी की प्रतिक्रिया नहीं आई है। आपको बता दें पीटी उषा वहीं ओलंपिक में भारत पहला गोल्ड दिलाने वाले अभिनव बिंद्रा और कई खिलाड़ियों ने इस मामले पर बयान दिया है। मामले पर बयान देते हुए पीटी उषा ने कहा था कि पहलवानों के धरने से देश की बदनामी हो रही है। साथ ही उन्होंने अपने बयान में पहलवानों को विरोध प्रदर्शन से पहले एथलीट आयोग से अपनी शिकायत करने की बात कही थी।

एक भी क्रिकेटर ने घटना पर कुछ नहीं कहा- फोगाट

वहीं मामले पर विनेश फोगाट लगातार बयान दे रहीं हैं। दरअसल विनेश फोगाट एक मीडिया चैनल से बात की। इस दौरान फोगाट ने तमाम क्रिकेटरों पर सवाल खड़े किए। फोगाट ने कहा कि वे सोशल मीडिया पर ओलंपिक या कॉमनवेल्थ खेलों में खिलाड़ियों के उपलब्धियों पर टिप्पणी करते हैं तो फिर इस मामले पर चुप क्यों हैं? मीडिया से बात करते हुए फोगाट ने आगे कहा कि पूरा देश क्रिकेट की पूजा करता है लेकिन एक भी क्रिकेटर ने घटना पर कुछ नहीं कहा।

Related Articles

Back to top button