क्राइमराष्ट्रीय

Boy Rape Cases: इस देश में लड़कियों से ज्यादा लड़कों के साथ किया जा रहा है रेप, 2023 में सबसे ज्यादा मामले किए गए दर्ज

हाल ही दिनों में पाकिस्तान मुल्क रेप के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं यहां पर लड़कियों से ज्यादा लड़कों के साथ रेप हो रहा है इसकी वजह यहां की गरीबी।

पाकिस्तान से एक चौंकाने वाला मामला सामने आ रहा है पाकिस्तान के राज्य पंजाब का कहना है कि जैसे-जैसे रेप के मामलों में बढ़ोतरी हो रही है लड़कियों के मुकाबले लड़कों के साथ ही अपराध हो रहा है मीडिया रिपोर्ट के अनुसार जनवरी से 15 जून 2023 तक ऐसे मामले सामने आए हैं। जिसके हिसाब से यह आकर लगाया जा सकता है कि लड़कियों के मुकाबले लड़कों के साथ जा रहे हो रहे हैं 6 महीने से भी कम वक्त में पंजाब में बाल शोषण के 1,390 मामले दर्ज किए गए हैं अपने आप में ये एक भयानक संख्या है।

लड़कीयों के मुकबाले लड़कों के साथ किया गया रेप

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार दिए गए आंकड़े के मुताबिक लगभग 69% 959 लड़के और उन्नत 31 परसेंट 431 नाबालिक लड़कियों के साथ रेप किया गया है रिपोर्ट के मुताबिक सामने आए जानकारी के अनुसार जाकर मामले पीड़ितों के परिचित थे इससे कहा जा रहा है कि 55% मामले पीड़ितों के पड़ोसी ही थे। और 32 परसेंट तक अजनबी लोग थे.

इन क्षेत्रों में हुए रेप

बच्चों के साथ जो रेप के मामले सामने आ रहे हैं उनमें सबसे ज्यादा 220 केस गुजार वाला से सामने आए हैं इसके अलावा सबसे कम रेप के मामले 69 राव पिंडी में दर्ज किया गया था और वही लोहार में लाहौर में 89 मामले को दर्ज किया गया है, डेरा गाजी खाना में 199 शेखपुरा 128 फैसलाबाद में 186 मुल्तान में 140 बहावलपुर में 129 और में 103 मामले कुल दर्ज किए गए हैं।

Related Articles

Back to top button