बिजनेस

Jio के लिए मुसीबत बनकर आ गया है Airtel, लांच किया सबसे सस्ता और High Speed प्लान

Airtel Xstream AirFiber Vs Jio AirFiber: Jio ने कुछ दिन पहले ही में AirFiber सेवा को लॉन्च करने डेट का ऐलान किया है । इसे गणेश चतुर्थी के मौके पर 18 सितंबर के दिन लॉन्च किया जाएगा। Jio Air Fiber एयरटेल कम्पनी के Airtel Xstream AirFiber को खुले तौर पर चुनौती देगा । जियो और एयरटेल दोनों ही अपने गकस्टमर को फाइबर इंटरनेट सेवा प्रदान करते हैं । आज हम आपको बताएंगे दोनों के हजार रुपए से भी काम में आने वाले फाइबर प्लान के बारे में की दोनों में से कौन सा प्लान आपके लिए बेहतर साबित होगा…


999 रुपये के इस मासिक रेंटल वाले योजना का ऐनुअल सब्सक्रिप्शन चार्ज यूजर्स को 11हज़ार 988 रुपये GST है। इस प्लान में इंटरनेट इस्तेमाल करने के लिए आपको 150 Mbps की स्पीड और अनलिमिटेड डेटा दिया जाता है। प्लान में यूजर्स को फ्री वॉइस कॉलिंग के साथ साथ 550 से अधिक टीवी चैनल्स का ऐक्सेस दिया जा रहा है । जियो का यह प्लान अमेजन प्राइम वीडियो, डिज्नी हॉटस्टार, सोनी लिव और वूट सेलेक्ट जैसे ऐप्स 16 ऐप्स का मुफ्त मे ऐक्सेस देगा।


एयरटेल ने अपने ₹99 के फाइबर प्लान को एंटरटेनमेंट पैक के रूप में सूची किया है प्लेन में कस्टमर को 200 एमबीपीएस की स्पीड के साथ अनलिमिटेड कॉलिंग के बेनिफिट्स मिलते हैं और तो और डिजनी प्लस हॉटस्टार अमेजॉन प्राइम वीडियो के सब्सक्रिप्शन फ्री में मिलते हैं।


बता दे जिओ फाइबर और एयरटेल एक्सट्रीम के इस प्लान में काफी ज्यादा अंतर का स्पीड है जिओ फाइबर 150 एमबीपीएस की स्पीड देता है जबकि एयरटेल एक्सट्रीम 200 एमबीपीएस की स्पीड वही ओटीटी एप्स की बात करें तो जिओ फाइबर 15 ओटीटी प्लेटफॉर्म का सब्सक्रिप्शन देता है जबकि एयरटेल एक्सट्रीम मैच अमेजॉन प्राइम वीडियो और डिजनी हॉटस्टार का सब्सक्रिप्शन देता है।

जियोफाइबर और एयरटेल एक्सट्रीम के प्लान में सबसे बड़ा अंतर स्पीड का है । जियोफाइबर 150 Mbps की मैक्सिमम स्पीड प्रदान करता है, जबकि एयरटेल एक्सट्रीम 200 Mbps की स्पीड प्रदान करता है । वहीं ओटीटी ऐप्स की बात की जाए तो जियोफाइबर 15 OTT प्लेटफॉर्म्स के का सब्सक्रिप्शन ऑफर करता है, जबकि एयरटेल एक्सट्रीमकेवल Amazon Prime Video 3 Disney Hotstar सब्सक्रिप्शन ऑफर करता है ।

Related Articles

Back to top button