अन्य खेलखेल

Hero Indian Super Leangue 2023 Final: आज होगा ISL 2023 का फाइनल मैच, एटीके मोहन बागान और बेंगलुरू एफसी होगी आमने सामने

ISL Football match : हीरो इंडियन सुपर लीग आई एसएल के रोमांचक सीजन 2022 23 को अपना नया चैंपियन मिलने वाला है, जबकि एटीके मोहन बागबान और बेंगलुरू एफसी चमकदार ट्रॉफी के लिए इस शनिवार को गोवा के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में खेले जाने वाले फाइनल में एक दूसरे से भिड़ते नजर आएंगे। इस रोमांच मुकाबले में जीत मेरिनर्स को पहली बार हीरो आईएसएल किताब दिलाने में मदद कर सकती है। जबकि दो हजार अट्ठारह उन्नीस के सीजन में विजेता ब्लूज को दूसरी बार चैंपियन बना सकती है।

बता दे कि एपीकेएमबी पांच मैचों में विजय रहकर फाइनल तक पहुंची है जहां कोलकाता के क्लब में इस कड़े मुकाबले में केवल एक ही गोल खाया और चार क्लीन शीट मिली।

अगली चरण में क्लब की रक्षात्मक मजबूती का इस बात से पता चलता है कि उसने अपने पूरे सीजन में महज 17 गोल खाए। यह आंकड़ा उस हैदराबाद एफसी के पश्चात लीग में दूसरी सबसे ज्यादा रक्षात्मक टीम बनाता है। प्रीतम कोटाल और ब्रेंडन हामिल की ताकतवर डिफेंस लाइन ने मरीनर्स को इस उपलब्धि को प्राप्त करने के योग्य बनाया है।

हालांकि बीते चार मैचों में हेमल के जगह पर खेलें स्लावको दमजानोविक मैरिनर्स डिफेंस की मुख्य भूमिका में आ गए। क्योंकि एटीके मोहन बागान ने तमाम मुकाबले में क्लीन शीट मिली। आशीष राय दाहिने फ्लैंक पर भरी पड़े। प्रमुख कोच जुआन फेरंडो को चोटिल में आशिक कुरुनियन की कमी जरूर लगी। किंतु एटीकेएमबी कोच उनके खेलने को लेकर काफी खुश है। आशिक के अपने पहले क्लब के विरुद्ध खेलने को लेकर मूल्यांकन फाइनल से पूर्व पहले ट्रेनिंग में किया गया।

Related Articles

Back to top button