क्रिकेटखेल

IND Vs AUS: भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया का पहला वनडे मुकाबला आज, जानिए मौसम समेत सभी जानकारी

क्रिकेट प्रेमियों के लिए बड़ी खबर! दरअसल, भारत और ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट सीरीज के बाद टीमों के बीच अब वनडे सीरीज का मैच आयोजित किया जाएगा. यह मैच दोनों टीमों के बीच आज यानी 17 मार्च को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में आयोजित किया जाएगा. बता दें कि टीम इंडिया द्वारा टेस्ट सीरीज में 2-1 से जीत हासिल की गई थी किंतु आखरी दो मुकाबलों में ऑस्ट्रेलिया का शानदार पलटवार नजर आया था. यही कारण है कि टीम इंडिया pe जीत हासिल करने का द्वार बना हुआ है. हालंकि अभी यह उनके लिए काफी कठिन रहने वाला है.

आपको बता दें कि भारतीय टीम के रेगुलर कप्तान रोहित शर्मा अपने पर्सनल रीजन से इस मैच में कप्तानी नहीं कर पाएंगे. उनके बदले इस मैच में हार्दिक पांड्या टीम का नेतृत्व करेंगे. दरअसल, भारतीय टीम में विराट कोहली और शुभमन गिल की बैटिंग को जरूरी रखा है. ऐसा माना जा रहा है की दोनों के रन के कारण टीम इंडिया अच्छा स्कोर कर सकती हैं. बता दें कि दोनो प्लेयर्स ने टेस्ट सीरीज के आखरी मैच में भी शतक जमाया था. बात अगर विपक्ष की करें तो ऑस्ट्रेलिया के लिए डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ pe नजरे टिकी हुई है. दोनो के प्रदर्शन से ऑस्ट्रेलिया टीम और अच्छे स्तिथि में हो जायेगी.
टीम इंडिया के खिलाड़ी–
हार्दिक पांड्या (कप्तान), इशान किशन, केएल राहुल, विराट कोहली, शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, रविंद्र जडेजा, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, कुलदीप यादव, उमरान मलिक
टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी–
स्टीव स्मिथ (कप्तान), एलेक्स कैरी, डेविड वॉर्नर, ट्रैविस हेड, मिचेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, कैमरन ग्रीन, एडम ज़म्पा, मिचेल स्टार्क, शॉन एबॉट
पिच और मौसम की बात करें तो –
आपको बता दें कि मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम की पिच में रन होते हैं किंतु स्पिनरों को भी यहाँ काफी लाभ होता है. साथ ही ओस और नमी के वक्त बल्लेबाजी आसान रहेगी. बात करे टॉस की तो टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का डिसीजन बढ़िया रहेगा. पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को 300 से ज्यादा का स्कोर बनाना होगा क्योंकि वानखेड़े स्टेडियम की बाउंड्री भी छोटी है. मैच का सीधा प्रसारणभारतीय समय के अनुसार मैच की शुरुआत दोपहर 1 बजकर 30 मिनट पर होगी. इसे स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर लाइव देखा जा सकता है. इसके अलावा हॉटस्टार एप्लीकेशन इस्तेमाल करने वाले यूजर्स इसे वहां लाइव देख सकते हैं. अब देखना यह होगा कि इस बार बाजी को मारता है.

Related Articles

Back to top button