क्रिकेटखेल

महेंद्र सिंह धोनी को बहुत पसंद है हुक्का पीते भी है! चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाड़ी ने किया बड़ा खुलासा

MS Dhoni: महेंद्र सिंह धोनी को विश्व क्रिकेट में सबसे सफल कैप्टन में से एक माना जाता है। आईसीसी के 3 बड़े इवेंट में उन्होंने टीम भारत को चैंपियन बनाया था। वहीं फैंस को महेंद्र सिंह धोनी का शांत और सरल स्वभाव काफी पसंद आता है। मैदान पर उनको लोग कैप्टन कूल के नाम से भी जानते हैं। आईपीएल मैच चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से खेल चुके हैं जिसमें उन्होंने चार बार की कप्तानी में ट्रॉफी अपने नाम की है। ऐसे में कई बार फैंस को जाने की काफी क्षति है कि धोनी और फील करते हैं और कौन सी चीज उनको अच्छी लगती है।

सीएसके के पूर्व प्लेयर जॉर्ज बैली ने कहा है कि धोनी के दरवाजे हमेशा खिलाड़ियों के लिए खुले रहते हैं और वह मिलने से कभी भी इंकार नहीं करते हैं। अपाचे के दौरान बैली ने बताया कि हुक्का पीने के शौकीन है। उनके रूम में अक्सर इसका सेटअप रखा रहता है। वही उनके घर का दरवाजा सभी खिलाड़ियों के लिए हमेशा खुले रहते हैं। यार कई देशों में यह चीज सीनियर के मुताबिक होती है किंतु इस प्रथा को खत्म कर दिया है।

बैली ने बताया कि अगर आप देर रात को हो धोनी के रूम मे गेम या किसी पहलू पर बात करते है तो ये उनके लिए काफी है। गौरतलब है की क्रिकेटर बैली ने आईपीएल में धोनी के साथ खेल चुके है। जब धोनी पुणे सुपरजाइंट के लिए खेल रहे थे तभी बैली ने धोनी के साथ खेले थे।

धोनी ने अब इंटरनैशनल क्रिकेट से विदा ले लिया। किंतु धोनी अब चेन्नई सुपर किंग्स के लिए बतौर कैप्टन बनकर खेलता हैं पिछले वर्ष धोनी का प्रदर्शन बेहतर नहीं था। रविंद्र जडेजा को सीजन के शुरुआती में ही कैप्टन बनाया गया था। इसके बाद आईपीएल सीजन के बीच धोनी को कैप्टेंसी दे दी गई।

Related Articles

Back to top button