खेल

Sachin Tendulkar को इस बॉलर ने लगातार दो गेंदों में दो बार किया आउट, मास्टर ब्लास्टर ने 36 घंटे बाद बर्बाद कर दिया बॉलर का करियर

1998 के सहारा में कोका कोला चैंपियन ट्रॉफी की जा रही है जिसमें तीन टीमें भारत श्रीलंका एवं जुबान भी शामिल है फाइनल में पहले खेले गए मुकाबले में जिंबाब्वे ने टीम इंडिया को हराकर सेमीफाइनल में अपनी जगह बना ली है टीम की जीत में युवा 30 दिन बाद होगा का बड़ा हाथ है बांबे के खिलाड़ी ने अपनी तेज गेंदबाजी से टीम इंडिया की बैटिंग की धज्जियां उड़ा दी.

गेंदबाजी को किया तहस-नहस

फिर नारी ने पहले सौरव गांगुली, फिर उसके बाद राहुल द्रविड़, एवं सचिन तेंदुलकर, को आउट किया मास्टर ब्लास्टर को तो ओगला को लगा ने 2 गेंदों में 2 बार आउट हुए। फिलहाल सचिन जब पहली बार आउट हुए तो वह नोबॉल हो गई, हेनरी ओलंगा की अगली गेंद तेज थी जिस पर सचिन पढ़ नहीं सके और कैच दे बैठे तेंदुलकर का विकेट लेने के बाद हेनरी ओलंगा ने उन्हें घूरकर देखा और बेहद आक्रमक अंदाज में जश्न मनाने लगे सचिन खामोशी से मैदान से बाहर निकले चुकी थे। बस धमाका होना बाकी था।

रातो रात मास्टर मास्टर की उड़ाई नींद

इसके बाद मैच के 36 घंटे टूर्नामेंट का फाइनल होना था जिसमें एक बार फिर भारत के सामने जो बांबे की टीम थी यह 36 घंटे सचिन तेंदुलकर के लिए बेहद मुश्किल थे, वह इस दौरान सही से सो भी नहीं पाए सचिन ने हेनरी ओलंगा को सबक सिखाने की ठान ली थी, उन्होंने फाइनल मुकाबले में पहले बाउंसर पर जमकर अभ्यास किया है। वक्त पर मैच शुरू हुआ और साथी सचिन की पारी भी शुरू हुई जिसे कोई भूल नहीं सकता।

हेनरी ओलंगा ने बाउंसर की झंडी लगाई तो वहीं सचिन ने बाउंड्री की और फिर मैदान पर शतक रहने वाले सचिन के हाव-भाव इस मैच में बदल गए थे। उन्होंने वह हेनरी ओलंगा कि जमकर पिटाई की जो बांबे के बॉलर ने 3 ओवरों में 50 रन दे दिए थे सचिन 92 गेंदों पर 124 रन बना चुके थे ना बाद सचिन भारत ने 10 विकेट से इस मैच को अपने नाम किया.

Related Articles

Back to top button