क्रिकेटखेल

Team India से बाहर चल रहे Shikhar Dhawan ने दी चुनौती, बोले जो मेरे हिस्से में है मुझे मिलेगा

शिखर धवन वनडे टीम की कप्तानी करने से पहले ही तीन महीनों के अंदर भारतीय टीम से बाहर हो गए हैं ।लेकिन इस 37 वर्षीय खिलाड़ी ने अभी तक वर्ल्ड कप खेलने की उम्मीद नहीं छोड़ी है। शिखर धवन को बांग्लादेश के ख़िलाफ़ 3 वनडे में ख़राब प्रदर्शन का ख़ामियाज़ा भुगतना पड़ा है। शिखर धवन ने इससे पहले नवंबर में न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ टीम का नेतृत्व किया था। जब रोहित शर्मा और केएल राहुल को आराम दिया गया था।

शुभमान गिल ने उठाया पूरा फ़ायदा
शिखर धवन की जगह टीम में आय युवा बल्लेबाज़ शुभमान गिल ने 7 मैचों में एक दोहरा शतक के साथ साथ 4 शतक भी जड़ दिये। और मौक़े का पूरा फ़ायदा उठाया। वहीं शिखर धवन ने एक इंटरव्यू में कहा कि यह जीवन का हिस्सा है, आप समय के साथ और अनुभव को सीखते हैं। की उन्हें कैसे सम्हलाना है ।मैंने अपना सर्वश्रेष्ठ किया अगर मुझसे कोई अच्छा प्रदर्शन कर रहा है तो मुझे उससे कोई शिकायत नहीं है। वहीं शिखर धवन ने कहा किइसीलिए वह टीम में है और मैं नहीं हूँ,मैं जहां भी हूँ खुश हूँ और मैं ये सुनिश्चित करता हूँ की मैं और भी अच्छा प्रदर्शन करूँ ताकि वापस माँ टीम में आ सकूँ।

मौक़ा ना मिले तो भी ठीक है
गब्बर ने कहा कि अगर मुझे टीम में मौक़ा मिलता है तो अच्छा है और अगर नहीं भी मिलता है तो भी अच्छा है। मैंने अपने कैरियर में बहुत कुछ हासिल किया है और मैं इससे खुश हूँ। जो मेरे हिस्से में होगा वो मुझे मिलेगा मैं उसकी चिंता नहीं करता।

आईपीएल के लिये चल रही अच्छी तैयारी
शिखर धवन ने अपना आख़िरी टेस्ट मैच 2018 में खेला था वहीं t20 इंटरनेशनल 2021 में खेला था। इसके बाद वह सिर्फ़ एक ही फॉर्मेट में खेलते हैं। शिखर का ध्यान फ़िलहाल आईपीएल के आगामी सीजन पर है। जहां वो पंजाब किंग्स की कप्तानी करेंगे। उन्होंने कहा कि आईपीएल को लेकर मेरी अच्छी तैयारी चल रही है इसके लिए मैं 10 दिन बेंगलुरु में था। मेरा पूरा ध्यान अपनी फिटनेस पर था। वहीं आईपीएल को ध्यान में रखते हुए मैं 24 फ़रवरी से टीम के शिविर में शामिल हो जाऊँगा।

Related Articles

Back to top button