क्रिकेटखेलराष्ट्रीय

T20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ मैच में नहीं खेलेंगे Smriti Mandhana, कोच ऋषिकेश ने कहा यह है वजह

महिला T20 विश्व कप में भारत का पहला मुकाबला पाकिस्तान से रविवार को खेला जाएगा टीम इंडिया की चिंता इस मैच से पहले बहुत ज्यादा बढ़ गई है स्टार ओपनर बल्लेबाज स्मृति मंधाना का मुकाबले मे खेलना मुश्किल हो गया है। उनकी उंगुली में अभ्यास मैच के दौरान चोट लग गई थी 26 वर्ष की है सलामी बल्लेबाज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अभ्यास मैच के दौरान चोटिल हो गई थी।

भारतीय टीम के कोच ने दी जानकारी

भारतीय महिला टीम के कोच ऋषिकेश कानिराकार ने मैच से पहले कहा “हरमन खेलने के लिए फिट है। उन्होंने पिछले दो दिनों से नेट्स में बल्लेबाजी की है, वो ठीक है स्मृति उंगली में चोट लगी है। और वह अभी भी ठीक हो रही है इसीलिए वह नहीं खेल पाएंगे यह फैक्चर नहीं है और हमें उम्मीद है कि वह दूसरे मैच में जरूर खेलेंगी।

ICC के एक सूत्र ने समाचार एजेंसी PTI से कहा कि…अभ्यास मैच के दौरान उन्हें कहा चोट लग गई थी। हम यह नहीं कह सकते कि वह अभी विश्व कप से बाहर हो गई हैं। परंतु वह पाकिस्तान के खिलाफ मैच नहीं खेल सकेंगे एवं साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि इस बल्लेबाज ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में ओपनिंग नहीं की थी उन्होंने तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी की थी वह केवल 3 गेंदों का ही सामना कर सके थी.

कप्तान की चोट भी है चिंता दायक

महाधना इसके बाद बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे अभ्यास मैच में नहीं खेल पाए थे कप्तान हरमनप्रीत कौर की फिटनेस भी चिता का एक विषय है। पिछले हफ्ते दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ त्रिकोणीय सीरीज के फाइनल के दौरान उनका कंधा चोटिल हो गया था। उन्होंने फाइनल मैच के बाद कहा था शरीर स्वस्थ है.. आराम करने से इसकी स्थिति बेहतर होगीं वह दोनों अभ्यास मैच में बल्लेबाजी नहीं कर सकती।

भारत कब कब खेलेगी मैच

टूर्नामेंट में भाग लेने वाली 10 टीमों को दो ग्रुप में बांटा गया है.. ग्रुप (ए) में दक्षिण अफ्रीका,के साथ ऑस्ट्रेलिया, श्रीलंका, बांग्लादेश, एवं न्यूजीलैंड, है। और वही ग्रुप (बी) में भारत, इंग्लैंड, आयरलैंड, पाकिस्तान, वेस्टइंडीज, को ग्रुप (बी) में रखा गया है भारत टूर्नामेंट अपने अभियान की शुरुआत केपटाउन में 12 फरवरी को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ करेगी.. उसके बाद 15 फरवरी को इसी मैदान पर वेस्टइंडीज से भिड़ेगी 18 एवं 20 फरवरी को पोर्ट एलिजाबेथ में इंग्लैंड और आयरलैंड से भिढ़ेगी.

Related Articles

Back to top button