क्रिकेटखेल

Ind vs Aus: एक दिन में 20 कप कॉफ़ी पी जाते हैं मार्नस लाबुशेन, इसलिए ख़ुद खड़ी की कॉफ़ी कंपनी

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टेस्ट आज नागपुर में खेला जाएगा। इस सीरीज के लिये ऑस्ट्रेलिया भारत आयी है। वहीं एक महीने के लंबे टूर के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अलग अलग चीज़ें अपने समान में पैक कर किया है। वहीं ऑस्ट्रेलियन टीम के स्टार खिलाड़ी मार्नस लाबुशाने ने अपने बैग की कपड़ों की जगह काफ़ी संख्या में कॉफ़ के पैकेट्स रखे हैं। इसी के साथ वो कॉफ़ी मशीन भी लेकर भारत आय हैं।

वर्ल्ड के no-1 टेस्ट बल्लेबाज़ मार्नस लाबुशने ने जब कॉफ़ी से भरे बैग का फोटो डाला तो कई लोगों ने उनका मज़ाक़ उड़ाना शुरू कर दिया। और कहने लगे की कॉफ़ी तो भारत में भी मिलती है। लेकिन इसके बाद भी लाबुशाने ने कॉफ़ी लायी और कॉफी बनायी भी। दरअसल लाबुशेन को कॉफ़ी काफ़ी पसंद है और इसके लिये उन्होंने ख़ुद की एक कॉफ़ी की कंपनी भी शुरू की थी। इसके बैग वो जहां भी जाते हैं लेकर ही जाते हैं।

जन्मदिन पर मिली Coffee मशीन
मार्नस लाबुशेन बचपन से ही कॉफ़ी बहुत पसंद करते हैं। वहीं वो कई इंटरव्यू में ये भी बता चुके हैं कि कॉफ़ी उनका दूसरा प्यार हैं। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कोच लेहमान यह भी बताते हैं कि लाबुशेन एक दिन में 15-20 कप कॉफ़ी पी लेते हैं। वहीं लाबुशेन जब 21 साल के हुए थे तब उन्हें जन्मदिन पर कॉफ़ी मशीन मिली थी। इसके बाद उन्होंने बेरिस्ता का कोर्स भी किया। इसके बाद उन्हें क्रिकेट में अपार सफलता मिलने के बाद उन्होंने 2021 के अपनी ख़ुद की कॉफ़ी कंपनी शुरू की थी।

इसलिए शुरू की कंपनी
ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी मार्नस लाबुशेन की कॉफ़ी कंपनी का नाम ‘द रन क्लब’ है। वहीं उनकी कॉफ़ी कंपनी शुरू करने की मुख्य वजह अपने घर की कॉफी से लगाव को बताया हैं। उनका कहना है कि वो काफ़ी सालों से ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथ घूम रहे हैं लेकिन किसी भी जगह उन्हें कॉफ़ी में वो सुकून नहीं मिलता जितना उन्हें अपने देश ली कॉफ़ी पीने में मिलता हैं। वहीं लाबुशेन का कहना है कि इस कॉफ़ी का आनंद विश्व भर के लोगों को मिले इसलिए वो जहां भी जाते हैं इसे साथ ले जाते हैं और प्रमोशन भी करते है इसका।

Related Articles

Back to top button