क्रिकेटखेलराष्ट्रीय

रोहित और रायडू ने खड़ा किया रनों का पहाड़, 6 छक्के और 64 चौके के बदौलत बनाए 575 रन

भारत के घरेलू क्रिकेट के सबसे बड़े टूर्नामेंट रणजी ट्रॉफी 2022-23 अब अंतिम दौर में पहुंच चुका है। बंगाल, मध्यप्रदेश, कर्नाटक और सौराष्ट्र 4 टीमें सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है। 8 फरवरी को बंगाल और मध्य प्रदेश पहला सेमीफाइनल मुकाबला खेलेंगी, 2 टीमों में से जिस टीम को इस मुकाबले में जीत मिलेगी, वह फाइनल में अपनी जगह पक्की करेगी। वहीं 8 फरवरी को ही कर्नाटक और सौराष्ट्र दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला खेलेगी, इस दौरान जो टीम जीतेगी वो दूसरी फाइनलिस्ट बनेगी।

16 फरवरी को सेमीफाइनल का मुकाबला खेला जाना है। इस बार रणजी ट्रॉफी में कई खिलाड़ियों ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए बीसीसीआई के चयनकर्ताओं को खासा प्रभावित किया है। सरफराज खान और अर्जुन तेंदुलकर सहित कई युवा खिलाड़ियों ने ऐतिहासिक पारियां खेली हैं। इन्हीं में एक अंबाती रायडू के भाई रोहित रायडू में शामिल हैं। अंबाती के छोटे भाई रोहित रायडू ने साल 2017 में हैदराबाद की तरफ से डेब्यू किया। रणजी ट्रॉफी के इस सीजन में उन्होंंने अब तक कुल 7 मैच खेले हैं, इस दौरान उनके बल्ले से जमकर रन वरसे हैं।

रोहित रायुडू ने इस रणजी सीजन में अभी तक 44.23 के औसत से 575 रन बनाए हैं। रोहित के इन रनों में 64 चौके और 6 छक्के भी शामिल हैं। इस दौरान इनका एक शतक और 2 अर्धशतक भी शामिल हैं। रोहित ने पिछले दो मैच में ही 290 रनों की पारियां खेली हैं। बता दे कि रोहित रायडू बल्लेबाजी के साथ एक अच्छे गेंदबाज भी हैं। पिछले 3 मैच में उन्होंने 2 विकेट लिए हैं। हालांकि रायडू बल्लेबाजी में ज्यादा चमकते हैं।

Related Articles

Back to top button