बड़ी खबरमध्य प्रदेश

Ladli Behna Yojana: लाड़ली बहनों के लिए बड़ी खबर, अब इस दिन जारी होगी अगली किस्त, फिर से आएंगे 1000, आयु सीमा में हुआ बदलाव, ये है अपडेट

Chief Minister Ladli Behna Yojana : शिवराज सरकार की लाड़ली बहना योजना इन दिनों खुब सुर्खियां बटोर रहा है। इसी योजना के आड़ में शिवराज सरकार भी खुब चर्चाओं में है। इसी बीच योजना को लेकर एक नई अपडेट सामने आई है। जहां योजना के तहत 10 जून को पहली किस्त जारी कर दी गई है। वहीं अब दूसरी किस्त का लाभ जल्दी ही दिया जाने वाला है। बता दें कि अब योजना में उन महिलाओं को भी मौका दिया जाएगा जिन महिलाओं ने पंजीयन नहीं कराया था। इस बार वे पंजीयन करवा सकती हैं। इतना ही नहीं योजना के लिए न्यूनतम 21 वर्ष आयु वर्ग की महिलाओं को भी इस योजना का लाभ दिया जाएगा।

जुलाई में योजना की दूसरी किस्त होगी जारी

बता दें कि इस योजना की दूसरी किस्त अगले महीने 10 जुलाई को जारी कर दिया जाएगा। योजना के लाभार्थी बहनों को सीएम शिवराज सिंह चौहान खुद जुलाई की इस तारीख को पैसे ट्रांसफर करेंगे। बता दें कि योजना जब लागू होने वाला था उसी समय तय किया गया था कि हर महीने की 10 तारीख को लाड़ली बहनों के खाते में 1000 रुपए ट्रांसफर किए जाएंगे।

1 जुलाई से 15 अगस्त तक दोबारा भरे जाएंगे फॉर्म, जानिए प्रक्रिया

बता दें कि लाड़ली बहना योजना के लिए दोबारा फॉर्म भरने की बात कही गई है। जिसके तहत लाड़ली बहनें 1 जुलाई से 15 अगस्त फॉर्म भर सकती हैं। बता दें कि आप अपने वार्ड ऑफिस में जाकर लाडली बहना योजना का भर सकती हैं। वहीं आवेदन करने के लिए लाड़ली बहनों के पास आधार कार्ड और बैंक खाता होना जरूरी है। इसके अलावा उनका मोबाइल नंबर. समग्र आईडी, जन्म प्रमाण पत्र और फोटो होना जरुरी है।

योयना में 5000 जीतने का सुनहरा मौका, जानिए

लाड़ली बहनों को 1000 प्रतिमाह तो दिया ही जा रहा है। वहीं हितग्राही महिलाएं अपने मन की बात साझा कर अब पांच हजार रुपये भी जीतकर योजना का ज्यादा लाभ उठा सकती हैं। बता दें कि इसके लिए महिला एवं बाल विकास विभाग एमपी माय गव पोर्टल पर प्रतियोगिता आयोजित किया गया है जिसमें 5 जुलाई तक प्रविष्टि मांगी गई हैं। प्रतियोगिता नियमों के तहत प्रदेश की सर्वश्रेष्ठ प्रविष्टियों को 5000 रूपये प्रति से पुरस्कृत और सम्मानित किया जाएगा। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यह पुरस्कार राशि विजेता लाड़ली बहनों के डीबीटी सक्रिय खाते में ट्रांसफर की जाएगी। बता दें कि www.mp.mygov.in आधिकारिक पोर्टल में प्रविष्टियॉं भेजने की अंतिम तिथि 5 जुलाई तक है। वहीं लाड़ली बहनें आधिकारिक वेबसाइट से ही प्रतियोगिता के नियम और शर्तों को जानने के बाद आवेदन कर सकती हैं।

Related Articles

Back to top button