बिजनेस

भारत में 20 जनवरी को होगी शानदार 6 एयर बैग वाली Hyundai Grand i10 NIOS लांच सिर्फ इतने में…

Hyundai Motor India 20 January 2023 को अपनी छोटी कार न्यू ग्रैंड i10 एनआईओएस को करेगी लांच, यह अपने सेगमेंट की पहली ऐसी कार होगी जो 6 एयर बैग्स के साथ मिलेगी.

हुंडई इंडिया मोटर जो देश की प्रमुख कार निर्माता कंपनी है उसका पूरा फोकस सेफ्टी की तरफ है और इसी वजह से आने वाले कारों में 6 एयर बैग्स देखने को मिल सकते हैं जिसकी शुरुआत हुंडई कंपनी अपनी छोटी कार हुंडई ग्रैंड i10 एनआईओएस से कर रही है. आपको बता दें हुंडई ने हाल ही में नई तस्वीरें जारी करके इसकी बुकिंग ओपन कर दी है और यह घोषणा कर दिया है कि 20 जनवरी 2023 को इसे लांच कर दिया जाएगा और तभी इसकी कीमतों का भी खुलासा किया जाएगा.

अब जैसा कि इसके मॉडल्स में सेफ्टी फीचर्स ज्यादा होने वाला है तो हो सकता है कि इसकी कीमत भी उतनी ही ज्यादा हो. अगर ग्राहक इसे खरीदने की सोच रहे हैं तो ₹11000 में इसकी बुकिंग कर सकते हैं, बुकिंग के लिए आप हुंडई डीलरशिप या कंपनी की वेबसाइट पर जाकर कर सकते हैं.

हुंडई कार की कुछ नए फीचर्स-

पहला, 6 एयर बैग समेत 30 से ज्यादा सेफ्टी फीचर्स लांच किया है, ताकि ग्राहकों को इसमें पूरी सेफ्टी मिलें.

फर्स्ट इन सेफ्टी फीचर्स –
साइड एयर बैग
कर्टन एयर बैग्स
टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम

नए सेफ्टी फीचर जैसें-
Electric stability control
Vehicle stability management
Hill assist control
Automatic head lamps
Child seat anchor

दूसरा, सीएनजी आॅप्शन भी मिलेंगे-
नई Grand i10 NIOS में 1.2L Kappa पेट्रोल इंजन मिलेगा जोकि 83 PS की पावर और 113.8 Nm का टॉर्क देगा, यह इंजन 5 स्पीड मैन्युअल और MT&AMT गियरबॉक्स के साथ आएगा। इसके अलावा यह कार CNG ऑप्शन में भी आएगी लेकिन इसमें पावर और टॉर्क में थोड़ा फेरबदल होगा। कार का इंजन पहले वाले मॉडल में भी लगा हुआ था जोकि परफॉरमेंस के मामले में काफी पसंद किया था। नए मॉडल की कीमत 30-40 हजार रुपये की बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है।

Related Articles

Back to top button