खेलराष्ट्रीय

IND vs BAN: बांग्लादेश टेस्ट मैच में बढ़ी भारतीय टीम की टेंशन, चोट के कारण बाहर हुए ये बड़े मैच विनर

IND vs BAN 1st Test Match: तीन मैचों की वनडे सीरीज के बाद अब भारत और बांग्लादेश के बीच दो टेस्ट मैच की सीरीज खेली जाएगी। दो टेस्ट मैच की सीरीज का पहला मैच 14 दिसंबर से खेला जाएगा। लेकिन इस टेस्ट मैच से पहले भारतीय टीम को एक बड़ा झटका लगा है। बतादें कि चोट के चलते भारतीय टीम का एक बड़ा मैच विनर खिलाड़ी पहले ही टेस्ट से बाहर हो गया है।

पहले टेस्ट मैच से बाहर हुआ ये बड़ा खिलाड़ी

बतादें कि टेस्ट मैच की सीरीज का पहला मैच चट्टोग्राम में खेला जाएगा। जानकारी के मुताबिक इस मैच में भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) खेलते हुए दिखाई नहीं देंगे। चोट लगने के कारण वह टेस्ट सीरीज के पहले मैच से बाहर हो गए हैं। बतादें वनडे सीरीज के दूसरे मैच के दौरान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को हाथ के अंगूठे में गंभीर चोट लग गई थी। जिसके कारण वह आखिरी वनडे भी नहीं खेल पाए थे।

इस खिलाड़ी के कंधे पर कप्तानी की जिम्मेदारी

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अनुपस्थिति में पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम की कमान केएल राहुल (KL Rahul) संभालते हुए नजर आएंगे। बतादें की बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज में भी आखिरी वनडे मैच में केएल राहुल (KL Rahul) ने ही कप्तानी की थी। आपको बता दें कि इससे पहले केएल राहुल (KL Rahul) ने भारतीय टीम के लिए एक टेस्ट मैच में कप्तानी की थी और इस मैच में हार का सामना करना पड़ा था।

12 साल बाद इस गेंदबाज को टीम में मिली जगह

कंधे में चोट के चलते भारतीय टीम के सीनियर तेज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) वनडे सीरीज के बाद अब टेस्ट सीरीज से भी बाहर हैं। उनकी जगह भारतीय टीम में 31 साल के तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट (Jaydev Unadkat) को शामिल किया गया है। बतादें कि करीब 12 साल बाद जयदेव उनादकट भारतीय इंडिया के लिए टेस्ट मैच खेलते हुए दिखाई देंगे। टीम इंडिया के लिए उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट मैच साल 2010 में खेला था।

बांग्लादेश टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया

बांग्लादेश टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया में रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर , जयदेव उनादकट, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव होंगे।

Related Articles

Back to top button