ऑटोमोबाइलबिजनेस

Suzuki लांच कर रही है 800cc इंजन की नई बाइक, तगड़े फीचर्स और लुक बनेगा KTM के लिए मुसीबत

Suzuki V Strom 800DE Engine Mileage Review and Launch Date in India: सुजुकी मोटरसाइकिल भारत की ओर से इंडियन मार्किट में नई एडवेंचर टूरिंग बाइक वी-स्टॉर्म 800डीई को लॉन्च किया जा सकता है। इस बाइक को कुछ दिन पूर्व ही उत्तरी भारत की रोड पर परशिक्षण के दौरान देखा गया है। फिलहाल कंपनी की तरफ से इंडियन मार्केट में वी स्टॉर्म SX 250 और वी स्टॉर्म 650 XT जैसी बाइक्स को लॉन्च किया जाता है। किंतु बहुत जल्द ही वी र्स्टॉ 800 डीई को भी लॉन्च किया जा सकता है। Suzuki V Strom 800 DE बाइक में कंपनी की तरफ से 776Cc का पैरलल ट्विन इंजन देखने को मिलेगा। इस इंजन से बाइक को 83bhp के साथ 78newton मीटर का टॉर्क मिलता है। शक्तिशाली इंजन के साथ ही बाइक में ऑफ रोडिंग के लिए कस्टमर 21 इंच का फ्रंट स्पोक व्हील और रियर में 17 इंच का स्पोक व्हील देखने को मिलेगा।


बाइक में अपको 5 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, राइडिंग मोड के साथ क्विक शिफ्टर, ड्यूल चैनल ABS, सुजुकी इंटेलीजेंस राइडिंग सिस्टम, USB सॉकेट, LED लाइट्स, LED इंडीकेटर्स जैसे कई बेहतरीन फीचर्स को देखने को मिलेगा। है। यह बाइक उठे हुए हैंडलबार्स के साथ देखने को मिल सकती है, जिससे ऑफ रोडिंग के दौरान राइडर को बाइक चलाने में काफी ज्यादा आसानी होती है।


फिलहाल कंपनी की तरफ से बाइक के लॉन्च को लेकर किसी भी तरह कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है। किंतु मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस बाइक को फेस्टिव सीजन के वक्त पर लॉन्च किया जा सकता है। कम्पनी ने बाइक में वी स्टॉर्म 650 एक्सटी के ऊपर बनाया गया है।

Related Articles

Back to top button