खेल

राहुल ने इंटरनेशनल क्रिकेट से लिया सन्यास, बीसीसीआई को लिखा भावुक लेटर

एशिया कप के मुकाबले की बीच क्रिकेट जगत से एक बड़ी खबर आई है, जिसने फैंस को हैरान कर दिया है। भारत के एक दिग्गज प्लेयर ने अचानकर सन्यास का ऐलान कर दिया है। भारतीय स्पिनर राहुल शर्मा ने इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कर दिया। उनके अचानक इस फैसले ने सभी को काफी हैरान किया है। उन्होंने आईपीएल में बेहतर परफोर्म करने के बाद 2011 में टीम इंडिया में अपनी जगह बनाई। लेकिन वह टीम में अपनी कुछ खास छाप नहीं छोड़ पाए।
राहुल ने ट्वीटर पर एक भावुक लेटर लिखते हुए लोगों को इंटरनेशनल क्रिकेट से सन्यास लेने की जानकारी दी। राहुल का जन्म पंजाब के जालंधर में हुआ था। आईपीएल के दौरान राहुल पर इलजाम लगा था कि वह रेव पार्टी में थे। इस आरोप के बाद उनके क्रिकेट करियर में ग्रहण लग गया। वह क्रिकेट में ज्यादा खास कुछ नहीं कर पाए।
राहुल ने अपने लेटर में लिखा कि मैं यह लेटर मिक्स्ड इमेशन्स के साथ लिख रहा हूं. मैं राहुल शर्मा इंटरनेशनल फस्र्ट क्लास से अपने रिटायरमेंट का ऐलान करता हूं। उल्लेखनीय है कि टीम इंडिया के लिए राहुल ने 4 वनडे मैचों में 6 विकेट और 2 टी20 मैचों में 3 विकेट हासिल किए थे। लेकिन 2014 में उनके चोटिल हो जाने के बाद उन्हें कभी खेलने का मौका नहीं मिला। अगर उनके आईपीएल रिकॉर्ड की बात करें तो उन्होंने 44 मुकाबलों में 7.02 की औसत से गेंदबाजी करते हुए 40 विकेट हासिल किए थे।

Related Articles

Back to top button