बॉलीवुडमनोरंजन

The Battle Story of Somnath Release Date: 12 भाषा में रिलीज होगी सोमनाथ मंदिर की कहानी

The Battle Story of Somnath Release Date: 12 भाषा में रिलीज होगी सोमनाथ मंदिर की कहानी

देश के 12 ज्योतिलिंग में से एक गुजरात मे स्थिर सोमनाथ मंदिर पर इस्लामिक आक्रांता महमूद गजनवी के आक्रमण से बचाने के लिऐ हजारों लोगो अपनी ज़िंदगी की कुर्बानी दी थी। इस ऐतिहासिक गाथा को अब बड़े पर्दे पर दिखाने के लिऐ ’द बैटल स्टोरी ऑफ सोमनाथ’ नाम की फिल्म आ रही है। इस फिल्म को 12 भाषाओं में रिलीज किय जाएगा। द बैटल स्टोरी ऑफ सोमनाथ’ का प्रोडक्शन 2 इडियट फिल्म्स के बैनर तले होगा। इस फिल्म को मनीष मिश्रा और रंजीत शर्मा प्रोड्यूस करेगे। वही इस फिल्म का डायरेक्शन और कहानी की कमान अनूप थापा के हाथो में है। इस फिल्म से पहले अनूप थापा ’मर्द बेचारा’ ओर ’शुक्र दोष’ फिल्म को डायरेक्ट कर चूके है।

फिल्म क्रिटिक तरण आदर्श ने ‘द बैटल स्टोरी ऑफ सोमनाथ’ को लेकर एक वीडियो शेयर किया है। वीडियो मे बताया गया है के सतयुग में चंद्र देव ने सोने के सोमनाथ मंदिर का निर्माण किया था। इसके बाद त्रेता में रावण ने पीतल से इस मंदिर का निर्माण कराया। द्वापर युग में भगवान श्रीकृष्ण ने इस मंदिर को लड़की से बनवाया। लेकिन इसके बाद 1025 ईस्वी पूर्व महमूद गजनवी ने मंदिर में आक्रमण किया। महमूद गजनवी ने आक्रमण से मंदिर को बचाने के लिए 50 हज़ार से अधिक लोको ने बलिदान दीया। इस के बाद सरदार वल्लभ भाई पटेल ने इस मंदिर का पुनर्निर्माण कर इसे भव्य रूम दिया।

हालाँकि इस फिल्म की स्टार कास्ट और रिलीज डेट को लेकर कोई भी जानकारी अब तक सामने नहीं आई है। लेकिन फिल्म के ऐलान होने के साथ ही जल्द ही इसके टीजर आने के कयास भी लगाए जा रहे हैं। यह फिल्म हिंदी और तेलगु में निर्मित होने के साथ ही कुल 12 भाषाओं में रिलीज होगी। इस्लामिक आक्रांता महमूद गजनवी ने भारत में 17 बार आक्रमण किया था। इसमें से सबसे बड़ा हमला सोमनाथ मंदिर पर हुए हमले को ही माना जाता है।

Related Articles

Back to top button