बॉलीवुडमनोरंजन

Ajmer 92 Release Date: 250 लड़कियों के रेप और बालक्मेलिंग की कहानी, अजमेर 92 का ट्रेलर हुआ रिलीज

Ajmer 92 Release Date: 250 लड़कियों के रेप और बालक्मेलिंग की कहानी, अजमेर 92 का ट्रेलर हुआ रिलीज

इन दिनो हिन्दी फिल्म इंडस्ट्री मे विवादित मुद्दे और सत्य घटना पे आधारित कंटेंट वाली फिल्मे ज्यादा बन रही है। पहले ’कश्मीर फाइल’ खूब विवादो में रही। उसके बाद कुछ दीन पहले ही रीलीज हुई’द केरला स्टोरी’ फिल्म तो इतनी ज्यादा विवादो में थी के देश में कही राज्यो में इस फिल्म को रिलीज़ करने पर रोक लागा दी गई थी। ओर इस फिल्म के मेकर्स और फ़िल्म के स्टार कास्ट को जान से मारने की धमकियां भी मिली थी। अब इस लिस्ट में एक ओर नाम जुड़ सकता है। फिल्म का नाम है ’अजमेरा 92’ पिछले कुछ समय से यह फिल्म की काफ़ी चर्चा सुने को मील रही थी। लोग इस फिल्म का बेसब्री से इंतजार कर रहें है। हाल ही में ’अजमेरा 92’ का ट्रेलर रिलीज़ कर दीया गया है। यह फिल्म अपने नाम को लेकर विवाद में आने लगीं थी। लेकिन फिल्म का ट्रेलर देखने के बाद अब शायद किसी को आपत्ति हो।

’अजमेरा 92’ फिल्म के ट्रेलर में साल 1987 से 1992 के बीच कुछ 250 लड़कियो का बलात्कार और कही नाबालिक लड़कियो के आत्महत्या को दिखाया गया है।इस खबर से अजमेर में दहशत और धार्मिक उन्माद कर फैल जाता है. कहानी इस बात के इर्द-गिर्द घूमती है कि कैसे इन लड़कियों को ब्लैकमेल कर कुछ लोग उनका रेप करते हैं। फिल्म के ट्रेलर में हिंदू मुस्लिम कोम के बीच के लड़ाई की भी झलक दिखाई गई है।

अजमेर-92’ महिलाओं के भीतर सशक्तिकरण की भावना जगाने, उन्हें अपनी चुप्पी तोड़ने और किसी भी प्रकार के अत्याचार के खिलाफ बहादुरी से लड़ने के इंस्पायर करने वाली कहानी साबित होगी. ट्रेलर की शुरुआत पत्रकार से होती है। इस बीच फिल्म में हिंदू और मुस्लिम एंगल भी देखने को मिलता है।

Related Articles

Back to top button