बिजनेस

Praj Industries Share Price: 75 रूपये वाला प्राज इंडस्ट्रीज का शेयर पहुंचा 500 रूपये के करीब, तीन साल में करोडपति बने निवेशक

प्राज इंडस्ट्रीज के शेयर ने सिर्फ तीन साल के समय में करोडपति बनाया हैं. आज से तीन साल पहले 8 अगस्त 2020 एक दिन प्राज इंडस्ट्रीज के प्रति शेयर की प्राइस 75 रूपये के करीब थी. आज तीन साल के बाद उसी कंपनी के शेयर 500 रूपये के करीब स्टॉक मार्केट में धमाल मचा रहे हैं. सिर्फ तीन साल में इस कंपनी ने अपने निवेशको को 600 परसेंट से भी अधिक का मुनाफा दिया हैं.

अगर बात की जाए प्राज इंडस्ट्रीज के आज के शेयर प्राइस के बारे में तो आज प्राज इंडस्ट्रीज के प्रति शेयर की प्राइस 489.00 रूपये के करीब चल रही हैं.

वही जब कल स्टॉक मार्केट क्लोज हुआ था. तब प्राज इंडस्ट्रीज के प्रति शेयर की प्राइस 482.10 रूपये के करीब चल रही थी. यानी की कल की तुलना में आज प्राज इंडस्ट्रीज के शेयर के प्राइस में 6 रूपये के बढ़ोतरी देखने को मिल रही हैं. और यह बढ़ोतरी 1.43 फीसदी की मानी जा रही हैं.

इस कंपनी ने अपने निवेशको को हर साल प्रॉफिट दिया हैं. प्राज इंडस्ट्रीज ने अपने निवेशको को तीन साल में 611 फीसदी और तीन महीने में 23 परसेंट जितना प्रॉफिट दिया हैं. अगर देखा जाए तो प्राज इंडस्ट्रीज ने अपने निवेशको को शोर्ट टर्म इन्वेस्ट और लोंग टर्म इन्वेस्ट दोनों तरीके से काफी अच्छा फायदा करवाया हैं.

कुछ एक्सपर्ट का मानना है की 8754 करोड़ के मार्केट कैप वेल्यु वाली यह कंपनी आपको आने वाले दिनों में भी तगड़ी कमाई करके दे सकती हैं. इसलिए इस कंपनी में निवेश करना आपके लिए फायदे का सौदा साबित हो सकता हैं. लेकिन आप इस कंपनी के शेयर में निवेश करने के बारे में सोच रहे हैं. तो निवेश करने से पहले एक बार अपने फाइनेंस एक्सपर्ट की भी राय जरुर ले.



Related Articles

Back to top button