मध्य प्रदेशरीवा

Rewa News : रीवा में जल कर और सम्पत्ति कर में छूट की मांग पर आप का उग्र प्रदर्शन, ननि आयुक्त का किया घेराव

रीवा। शहर के लोगो को जल कर एवं सम्पत्ति कर में छूट दिए जाने सहित अन्य मांगो को लेकर आम आदमी पार्टी ने गुरूवार को रीवा नगर-निगम कार्यालय में उग्र प्रदर्शन करते हुए पार्टी पदाधिकारी धरना पर बैठ गए। आंदोलन की जानकारी लगने पर रीवा महापौर अजय मिश्रा पहुचे और प्रदर्शन कारियों को समझाइस दिए, लेकिन आप नेता उन पर वादा खिलाफी का अरोप लगाते हुए अपना आंदोलन जारी रखा। उनका कहना था कि भाजपा और कांग्रेस एक ही थाली के चट्रटे-बट्रटे है और आपस में मिले हुए। इससे आम जनता को राहत नही मिल पा रही है।

ऐसे बिगड़ा मामला

नगर-निगम कार्यालय में कमिश्नर को ज्ञापन पत्र देने पहुचे आम आदमी पार्टी के पदाधिकारी उस समय आक्रोषित हो गए जब नगर-निगम कमिश्नर कक्ष से बाहर नही निकली। इससे आप नेता उनके कक्ष के बाहर ही धरने देते हुए नारेबाजी करने लगें। मामला बिगड़ता देख पुलिस को इसकी सूचना दी गई और मौके पर सिविल लाइन थाने का पुलिस बल पहुचा। जंहा शांति पूर्वक अपनी बाते रखने की लोगो को समझाइस दिए।




यह है मांग

नगर-निगम में धरना आंदोलन करने पहुचे आम आदमी पार्टी के पदाधिकारियों की मांग है कि प्रशासन शहरवासियों को जल कर में 50 प्रतिशत की छूट दें एवं गरीब परिवार को मुक्त में पानी मुहैया कराए। वही सम्पत्ति कर में 25 प्रतिशत की छूट दी जाए तथा खुले प्लांटो को कर से मुक्त रखे जाने सहित अन्य बिन्दु शामिल रहें।

महापौर ने दिया अश्वासन

आंदोलन कारियों के बीच पहुचे महापौर अजय मिश्रा ने कंहा कि उनकी मांगो को वे एमआईसी में रखेगें। उन्होने बताया कि छूट दिए जाने के वादे पर कांग्रेस कायम है, लेकिन भाजपा के लोग इसके पक्ष में नही है, जबकि आम आदमी पार्टी के नेताओं का कहना था कि कांग्रेस अपने वचन पत्र में यह वादा की थी कि उनका महापौर बनने पर जलकर एवं सम्पत्ति कर में छूट दी जाएगी। एक साल का कार्यकाल पूरा हो रहा है और अभी तक यह वचन पूरा नही हुआ। महज चुनावी वादे करके जनता को गुमराह करने का काम भाजपा और कांग्रेस के लोग कर रहें है

Related Articles

Back to top button