इंदौरमध्य प्रदेश

इंदौर में आज से होने जा रहा है Global Investors summit का आयोजन, विभिन्न सत्रों पर होगी चर्चा

आज यानी 11 जनवरी 2023 से इंदौर में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन होने जा रहा है। इस समिट की थीम ‘फ्यूचर रेडी मध्यप्रदेश’ रखी गई है। यह आयोजन दो दिवसीय होने जा रहा है। इस आयोजन को प्रधानमंत्री मोदी वर्चुअली संबोधित करेंगे।

आज इंदौर में ग्लोबल इन्वेस्टर्स की समिति का आयोजन होने जा रहा है।कहा जा रहा है कि, इसमें 19 सत्र रखे गये है। इस समिट का आयोजन इंदौर के ब्रिलियंट कन्वेंशन सेंटर में किया जा रहा है। इस समिट में केवल देश के ही नहीं बल्कि विदेश के भी निवेशक हिस्सा लेंगे। इसी के साथ 90 से ज़्यादा उद्योगपति के शामिल होने की संभावना है तथा 300 टेलीगेट शामिल होंगे।

इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी के संबोधन उपरांत इस कार्यक्रम को सूरीनाम के राष्ट्रपति चंद्रिका प्रसाद संतोषी तथा ज्ञान के राष्ट्रपति डॉक्टर मोहम्मद इरफ़ान अली संबोधन देंगे। इस आयोजन में मुकेश अंबानी के अलावा सभी बड़ी कंपनियों के सीईओ शामिल होने वाले है। बताया जा रहा है कि इस समिट के आयोजन से मध्यप्रदेश को करोड़ों निवेश मिलने की संभावना है। इसी के साथ मध्यप्रदेश में रोज़गार के भी अवसर मिलेंगे।

इसके अलावा अगर हम बात करें ग्लोबल इन्वेस्टर्स की समिट में होने वाले सत्रों की तो एग्रीकल्चर, फार्मास्युटिक और हेल्थ केयर, फ़ूड एंड डेरी प्रोसेसिंग, नैचुरल गैस, टेक्सटाइल और गारमेंट्स भी शामिल है। वहीं शाम को आईटी, पर्यटन, वेयर हाउसिंग, लॉजिस्टिक, अर्बन एरिया में इंफ्रास्ट्रक्चर का डेवलपमेंट जैसे विषयों पर चर्चा होगी। अगले दिन 12 जनवरी को सामाजिक बुनियादी ढाँचे, एक्सेस एमपी कम्पलीट बिज़नेस सलूशन और इंडिया। इसमें अमेरिका और यूएई की कंपनियों के साथ निवेश पर सत्र रखे गये हैं। इसी विषय में चर्चा की जाएगी।

Related Articles

Back to top button