मध्य प्रदेशराष्ट्रीयशिक्षा/नौकरी

MPBSE MP Board Result 2023 Live Updates: कुछ ही समय में जारी होगा मध्य प्रदेश बोर्ड परीक्षा का परिणाम, ये रही डायरेक्ट डाउनलोड लिंक

MP Board Result 2023 : मध्य प्रदेश के विद्यार्थी दें! दरअसल, लंबे समय से इंतजार कर रहे मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल (माशिम) के कक्षा 10वीं और 12वीं के छात्रों का इंतजार अब खत्म हुआ. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो 20 मई के बाद 10वीं और 12वीं का परिणाम कभी भी जारी किया जा सकता है, जिसके लिए मंडल द्वारा तैयारियां जोरों शोरों से शुरू कर दी गई है. बता दें कि पहले 12वीं का रिजल्ट जारी किया जाएगा उसके बाद 10वीं के परिणाम घोषित किए जायेंगे. हालांकि, मंडल द्वारा अभी तक आधिकारिक तौर पर इसकी पुष्टि नहीं की गई है.


जानकारी के लिए बता दें कि दसवीं और बारहवीं कक्षा के छात्र इससे संबंधित लेटेस्ट अपडेट के लिए इसकी आधिकारिक वेबसाइट mpbse.nic.in और mpresults.nic.in पर विजिट करें. बता दें कि एमपी बोर्ड के 12वीं के परिणाम घोषित होने के बाद जो छात्र अपने अंको से संतुष्ट नहीं होंगे, वे अपनी आंसर शीट की रीचेकिंग प्रक्रिया के लिए आवेदन सकते हैं. खबर आ रही है कि इस साल फॉर्म जुलाई माह से जारी किए जाएंगे. इससे संबंधित अन्य अपडेट व जानकारी के लिए छात्र इसकी अधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं.

कैसे चेक करें MP Board का 10वीं-12वीं का रिजल्ट?


  • सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट mpbse.nic.in पर जाएं.
  • यहां एमपी बोर्ड 10वीं-12वीं रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें.
  • MP Board 10th-12th Result Update: एमपी बोर्ड क्लास का चुनाव करें. रोल नंबर सहित अन्य डिटेल्स दर्ज करें.
  • एमपी बोर्ड का रिजल्ट सामने होगा.
  • रिजल्ट की एक प्रति डाउनलोड कर अपने पास रख लें.

Related Articles

Back to top button