बड़ी खबरभोपालमध्य प्रदेशराजनीतिराष्ट्रीय

MP news : भोपाल सतपुड़ा भवन में लगी आग, सरकारी फाइले जल कर हुई खाक, कांग्रेस बोली यह साजिश

भोपाल। मध्य प्रदेश सोमवार को प्रदेश की राजधानी भोपाल में एक बड़ा हादसा हो गया यहां स्थित सतपुड़ा भवन में सोमवार दोपहर अचानक आग लग गई। आग इतनी भयंकर लगी की प्रदेश सरकार को केंद्र सें मदद लेना पड़ा हालांकि इस पर राजनीति भी तेज होती जा रही कांग्रेस लगातार आरोप लगा रही है तो वही प्रदेश की भाजपा सरकार के सामने एक नई मुसीबत खड़ी हो गई।

सतपुड़ा भवन में लगी आग

दरसअल सतपुड़ा भवन में प्रदेश का सरकारी भवन है जिसमें प्रदेश भर के अलग अलग विभाग के कार्यालय है जिसमेंआग लगने के बाद कई जरूरी फाइलें जलकर खाक हो गई हैं। कांग्रेस ने इसे राज्य सरकार की साजिश करार दिया है। गौरतलब है कि इस वर्ष विधानसभा चुनाव है ऐसे में सरकार के सामने नई मुसीबत बड़ गई है।

अनुसूचित जन‍जाति विभाग से हुई शुरुआत

सतपुड़ा भवन में रोजाना की तरह सोमवार को भी सामान्य तौर पर कामकाज हो रहा था। दोपहर के चार बज चुके थे और छुट्टी का वक्त होने वाला था। इसी दौरान सतपुड़ा भवन की तीसरी मंजिल पर अचानक आग लग गई। इस मंजिल पर अनुसूचित जन‍जाति क्षेत्रीय विकास योजना का कार्यालय है। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया और ये छठी मंजिल तक पहुंच गई।

फाइले जली

बतादे कि प्रदेश का कार्यलय होने के साथ है पूरे मध्यप्रदेश की जरुरी फाइले होती है वही आग की खबर लगते ही कर्मचारियों में हड़कंप मच गया। फायर ब्रिगेड की टीम वहां पहुंचती, इससे पहले ही आग तीसरी मंजिल से छठी मंजिल तक पहुंच गई। चौथी,पांचवीं और छठी मंजिल पर स्‍वास्‍थ्‍य निदेशालय के कार्यालय हैं। आशंका है कि आग के कारण हजारों फाइलें जलकर खाक हो गई।

प्रधानमंत्री को किया फोन

भोपाल सतपुड़ा भवन में आग लगने की खब़र को मुख्यमंत्री शिवराज ने घटना की जानकारी फोन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह को भी दी है मुख्यमंत्री घटना पर लगातार नजर बनाए हुए हैं साथ ही साथ मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा, स्वास्थ्य मंत्री प्रभु राम चौधरी, चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने मौके पर पहुंचकर स्थितियों का जायजा लिया।

विपक्ष ने उठाए सवाल

सतपुड़ा की इस घटना पर कांग्रेस के कई नेता बड़े घोटाले को दबाने की आशंका के चलते आग लगने या लगाने का आरोप लगाया है वही मध्य प्रदेश के कद्दावर कांग्रेसी नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव ने भी सतपुड़ा भवन में आग लगने की घटना में राजनीति की आशंका व्यक्त की है। साथ कई कांग्रेस नेता भाजपा पर जमकर तंज कसा पूर्व सीएम ने भी वीडियो जारी कर उठाए सवाल

Related Articles

Back to top button