बड़ी खबरमध्य प्रदेशरीवा

Rewa News : शहर प्रवेश व बाजार बैठकी के नाम पर हो रही अवैध वसूली पर महापौर शक्त; ठेकेदार को चेतावनी, नहीं बंद हुई अवैध वसूली तो ठेका होगा निरस्त

रीवा। शहर के अंदर बाजार बैठकी के नाम पर हो रही अवैध वसूली को लेकर अब नगर निगम प्रशासन गंभीर होता दिख रहा है। महापौर अजय मिश्र बाबा ने नगर निगम के अधीन ठेके पर वसूली कर रहे ठेकेदारों सहित जिम्मेदार अधिकारियों की बैठक ली और उन्होंने स्पष्ट किया कि अवैध वसूली की शिकायतें लगातार मिल रही हैं। किसानों से भी अवैध वसूली हो रही है। आखिर यह किस नियम और किस आदेश पर ठेकेदारों द्वारा किया जा रहा है। इसके लिए उन्होंने ठेकेदारों को जमकर फटकार लगाई। साथ ही जिम्मेदार अधिकारियों कर्मचारियों को निर्देशित किया कि यदि अब किसी प्रकार की शिकायत आती है तो इसके लिए ठेकेदार और अधिकारी-कर्मचारी जिम्मेदार होंगे।


बाजार बैठकी वसूली को लेकर ननि क्षेत्र में चल रहा है गुण्डाराज, निर्धारित शुल्क से दोगुनी वसूली, ठेकेदार को संरक्षण देने का आरोप


लगाया जाएगा 21 हजार का जुर्माना

महापौर ने बैठक के दौरान कहा कि जो किसान सब्जी बेचने के लिये साइकिल अथवा पैदल मंडी आते हैं उनसे भी वसूली की जा रही है तो तत्काल ठेकेदार पर कारवाई करते हए 21 हजार का जुर्माना लगाया जाय और ठेका निरस्त किया जाय। उन्होंने नेे कहा कि किसानों से किसी प्रकार की वसूली ठेकेदारों द्वारा नहीं की जाएगी यह अधिकारी सुनिश्चित करेंगे।

रेट सूची लगाने के निर्देश

महापौर ने बैठक के दौरान स्पष्ट किया कि बाजार बैठकी के नाम पर अवैध वसूली बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा कि शहर में इसके लिये रेट सूची लगवाया जाय। जिससे कि यह पता चले कि किससे कितनी वसुली ठेकेदार को करनी है। इतना ही नहीं ठेकेदार के कर्मचारी इस दौरान अपने ड्रेस में रहें। साथ ही ठेकेदार के कर्मचारियों के पास आईडी कार्ड भी रहना सुनिश्चित किया जाय। उन्होंने कहा कि सभी ठेकेदार नियमानुसार वसूली करें। यदि अवैध वसूली की शिकायत आती है। तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

Back to top button