मध्य प्रदेशराजनीति

अब 500 रूपए में गैस सिलेंडर और महिलाओं को 1500 रूपए महीना आर्थिक सहायता, अभी अभी सरकार ने किया बड़ा ऐलान!

MP News: मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ समेत पांच राज्यों में आने वाले दिनों में विधानसभा चुनाव का दौर शुरू हो जाएगा और वर्ष 2024 में लोकसभा चुनाव भी होने वाले हैं। ऐसे में आने वाले चुनावों को देखते हुए राजनीतिक गलियारों में अलग तरह का घमासान मचा हुआ है वहीं दूसरी ओर नेता अभी से ही जनता को लुभाने के लिए उनके बीच में पहुंचकर कई तरह की वादे कर रही है। इसी को देखते हुए पूर्व सीएम कमलनाथ ने भी प्रदेश की तमाम महिलाओं से बड़े वादे करते हैं।



मिल रही जानकारी के मुताबिक शिवराज सरकार की लाडली बहना योजना के विरुद्ध कॉन्ग्रेस नारी सम्मान योजना लेकर आ रही है। इसके बारे में पूर्व सीएम कमलनाथ मीडिया को बताते हुए कहा कि मध्यप्रदेश में महंगाई की एक अलग ही तरह की बुलेट ट्रेन चल रही है। हमने यह तय किया है कि इस बढ़ती हुई महंगाई में महिलाओं को राहत दी है प्रदेश की महिलाओं को ₹500 में गैस सिलेंडर और ₹1500 की आर्थिक सहायता कमलनाथ की सरकार देगी इसके साथ ही हम प्रदेश की महिलाओं को सुरक्षा भी प्रदान करेंगे।



आपको मालूम हो कि इससे पहले राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार ने भी जनता को ₹500 में गैस सिलेंडर देने का वायदा किया था। वही वादे के अनुसार सरकार ने 1 अप्रैल से इंदिरा गांधी रसोई योजना को लागू कर दिया है। ऐसे में इसके बाद प्रदेश में ₹500 में रसोई की गैस प्रदेश की जनता को उपलब्ध कराई जा रही है।

Related Articles

Back to top button