बड़ी खबरबिजनेसमध्य प्रदेश

बड़ा ऐलान अब महिलाओं को मिलेगा 2 हजार रुपए महीना, 9 मई से शुरू होगा रजिस्ट्रेशन फटाफट जाने अप्लाई का तरीका

भोपाल प्रदेश में विधानसभा चुनाव जीतने नजदीक आ रहें हैं राजनीति दावे ओर वादे भी तेज होते जा रहे हैं एक तरफ प्रदेश के मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना के तहत महिला को साधने में जूटी है तो वही कांग्रेस भी अपने पेर पीछे नहीं रख रही भाजपा की लाड़ली बहना योजना के एक हजार हर महिलाओं को देने का वादा किया तो वही कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री व प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष कमलनाथ ने भी बड़ी घोषणा कर दी पूर्व सीएम कमलनाथ ने कहा था कि अगर हमारी सरकार मध्यप्रदेश में बनती है तो हम हर महिलाओं को 1500 रुपए देगें साथ ही 500 रुपए में गेस दिया जाएगा यानि कुल मिलाकर कांग्रेस प्रदेश में फिर एक बार सत्ता में आने के लिए पूर जोर ताकत लगा रही है।

2020 में कांग्रेस को लगा था झटका

हालांकि 2018 में भी सत्ता में कांग्रेस की सरकार आई थी लेकिन पार्टी की अनरुहनी समस्या की वजह से यह सरकार सिर्फ 18 महिने तक ही चल पाई और 9 मार्च 2020 को वर्तमान में केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य शिंधिया ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया था, साथ ही तकरीबन 22 विधयकों ने भी पार्टी से इस्तीफा देकर भाजपा का दामन थाम लिया था। जिससे एक बार फिर प्रदेश में शिवराज कि सरकार बनी और कांग्रेस को बड़ा झटका लगा था।

है….महांकाल अब और कांग्रेस में शिंधिया पैदा ना हो

वही इस बार कांग्रेस पुरी सतर्क है इससे पहले पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने उज्जैन महाकाल से प्रार्थना की थी कि है महाकाल कांग्रेस में अब और शिंधिया पैदा ना जिसके बाद काफी सियासी बवाल भी हुआ था वही अब कांग्रेस पुरी तरह सतर्क हो गई है।

9 मई से भरे जाएंगे 2000 के लिए फाॅर्म

कांग्रेस विधानसभा चुनाव को लेकर पुरी तरह चुनावी मोड़ पर है और एक बार फिर महिलाओं के लिए एक बड़ा सम्मेलन होने वाला है इस बार ये सम्मेलन कांग्रेस कर रहीं हैं जिसमें महिलाओं को 2000 के लिए आवेदन फार्म भरवाने की प्रक्रिया शुरू करेगी। इसका शुभारंभ 9 मई को छिंदवाड़ा में नारी सम्मान का आयोजन करते हुए इसका शुभारंभ करेंगी। कितना मिलेगा नारी सम्मान योजना में प्रदेश की महिलाओं को 1500 रुपए दिए जाएंगे। वही गैस सिलेंडर भरवाने के लिए 500 हर महीने महिलाओं के खाते में दिए जाएंगे। बताया जा रहा है कि इसका शुभारंभ भी कांग्रेस द्वारा 9 मई 2023 को छिंदवाड़ा से नारी सम्मान के लिए आयोजित होने वाले कार्यक्रम से किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button