बड़ी खबरमध्य प्रदेश

MP के पूर्व सीएम कमलनाथ के नाम पर ठगी, बिहार, महाराष्ट्र के CM समेत इन बड़े नेताओं से मांगे पैसे; अमेरिकन कंपनी का सपोर्ट

Fraud In Name Of Kamalnath: मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ के नाम पर ठगी का मामला सामने आया है। वहीं मामले में पुलिस के हत्थे मुख्य मास्टरमाइंड तनिश छाजेड़ चढ़ गया है। ठगी करने वाले आरोपी को बेंगलूरू पुलिस ने गिरफ्तार कर आरोपी से पूछताछ के दौरान बहुत से खुलासे किए हैं। बताया कि उसने एक-दो नहीं दो मुख्यमंत्री समेत देश के कई बड़े नेतओं को फोन कर ठगी करने का काम किया। आरोपी ने कमलनाथ के अलावा भी कई नेताओं के नाम पर ठगी की घटना को अंजाम दिया। बताया जा रहा है कि आरोपी ने ठगी के लिए स्पूफिंग नंबर का इस्तेमाल किया था। इस नंबर को उसने अमेरिकन कंपनी से स्पूफिंग एप पोर्टशिप से खरीदा था।

भाजपा-कांग्रेस के नेताओं के नाम पर ठगी की कोशिश

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार आरोपी केवल कमलनाथ ही नहीं बल्कि भाजपा और कांग्रेस के राष्ट्रीय स्तर के नेताओं के नाम पर भी ठगी की कोशिश कर चुका है। बताया जा रहा है कि आरोपी ने राजस्थान के गृहमंत्री, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और बिहार के मुख्यमंत्री के नाम पर ठगी करने के लिए फोन किया था। रिपोर्ट के अनुसार आरोपी बीजेपी युवा मोर्चा अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या और युवा कांग्रेस अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी के नाम पर इतना ही नहीं आप सांसद संजय सिंह AAP प्रदेश अध्यक्ष रानी अग्रवाल को भी उसने फोन लगाया था।

पांच-पांच लाख की ठगी, जानिए किनके नाम पर हुई

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार भाजपा युवा मोर्चा अध्यक्ष एवं सांसद तेजस्वी सूर्या के नाम पर गुजरात में फोन लगाया और भाजपा नेता से 5 लाख रुपये की ठगी की। दूसरी तरफ युवा कांग्रेस अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी के नाम पर भी जयपुर के कांग्रेस युवा नेता से 5 लाख रुपये लिया था। इसके साथ ही आप सांसद संजय सिंह के नाम पर आप प्रदेश अध्यक्ष रानी अग्रवाल को फोन लगाकर पैसों की मांग किया था।

बड़े नेताओं के स्पूफिंग नंबर हुए बरामद

पुलिस जांच में अभी तक खुलासा हुआ है कि आरोपी ने अमेरिका की कंपनी से स्पूफिंग एप पोर्टशिप पर खरीदा। आरोपी ने ऐप को 24 जून से 20 जुलाई के बीच 20 हजार रुपये का पेमेंट भरा था। रिपोर्ट के अनुसार आरोपी के पास से करीब 20 से 25 बड़े नेताओं के स्पूफिंग नंबर बरामद हुआ है। वहीं मामले पर क्राइम ब्रांच एसीपी शिवपाल सिंह कुशवाहा ने जानकारी दी कि आरोपी से अभी पूछताछ हो जारी है। इस गंभीर मामले में और भी खुलासे होने की संभावना है।

Related Articles

Back to top button