बड़ी खबरमध्य प्रदेश

Ladli Behna Yojana: लाडली बहनों के खाते में आज आएंगे 1 हजार रुपए, सीएम शिवराज यहां से सभी के खाते में ट्रांसफर करेंगे योजना की राशि

भोपाल: इसी साल मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव होना है। चुनाव के लिए कुछ महीनों का ही समय शेष रह गया है। वहीं शिवराज सरकार की लाडली बहना योजना सफल होती दिख रही है। वहीं शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि जन-कल्याण और विकास के लिए राज्य सरकार द्वारा क्रियान्वित कार्यक्रमों और योजनाओं का प्रदेश की जनता पर व्यापक सकारात्मक प्रभाव दिख रहा है। बता दें कि प्रदेश सरकार की योजनाओं व कार्यक्रमों से बड़ी संख्या में प्रदेशवासी जुड़े हैं। इसी क्रम में रीवा में आज यानी 10 अगस्त को लाडली बहनों के खातों में योजना की अगली किस्त ट्रांसफर करेंगे। इतना ही नहीं इस राज्य स्तरीय कार्यक्रम में सभी जिलों की ग्राम पंचायतें और वार्ड वर्चुअली शामिल होगे।

बता दें कि मुख्यमंत्री चौहान 10 अगस्त को रीवा में होने जा रहे मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना के कार्यक्रम के लिए जिलों में जारी तैयारियों की समीक्षा की जा चुकी है। रिपोर्ट के अनुसार मुख्यमंत्री निवास कार्यालय समत्व भवन में इसके लिए बैठक हुई। जिसमें मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस, अपर मुख्य सचिव सामान्य प्रशासन विनोद कुमार तथा अन्य अधिकारी मौजूद थे।

आज लाडली बहनों के खाते में आएंगे 1 हजार

बता दें कि शिवराज सरकार लाडली बहना योजना की शुरुआत जबलपूर से की गई थी। इसी क्रम में हर महीने के 10 तारीख पात्र महिलाओं के खाते में योजना की राशि के रुप में 1 हजार भेजे जाते हैं। इसी क्रम में आज 10 अगस्त को शिवराज सरकार रीवा जिले से लाडली बहनों के खातें में योजना की राशि ट्रांसफर करेंगे।

लाडली बहना सेना की महत्वपूर्ण भूमिका

हुई बैठक में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि प्रत्येक ग्राम और वार्ड में बनी लाडली बहना सेना की बहनों की शासकीय योजनाओं और कार्यक्रमों के क्रियान्वयन में भागीदारी सुनिश्चित हो। कहा कि महिला सशक्तिकरण में यह सेना महत्वपूर्ण भूमिका निभाने में समर्थ है। बता दें कि ग्राम पंचायतों और वार्डों में 10 अगस्त को होने वाले कार्यक्रम में लाडली बहना योजना पर केन्द्रित होगी। जिसमें रंगोली, लोकगीत, लोक नृत्य, नुक्कड़ नाटक और अन्य स्थानीय सांस्कृतिक गतिविधियों का आयोजन होगा। वहीं राशि अंतरण के पल को उत्सव के रूप में मनाया जाएगा। ये बात मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा।

Related Articles

Back to top button