मध्य प्रदेशलोकसभा चुनाव 2024सतना

Satna News: एमपी के सतना में घुसां खूखार तेदुंआ, दहसत में रहे लोग 7 घंटे तक चला रेस्क्यू

सतना। एमपी के सतना षहर के मुख्तियारगंज बर्दाडीह में षुक्रवार को खूखार तेदुआ विचरण कराता हुए जैसे ही नजर आया तो यहां के रहवासियों में चीख-पुकार मच गई और इसकी सूचना लोगो ने पुलिस को दी। पुलिस की सूचना पर वन विभाग का दल पहुच गया और तेदुआ को पकड़ने के लिए योजना तैयारी की।

एक महिला सहित दो लोगो को तेदुआ ने किया घायल

बस्ती के बीच घुसें तेदुओं को जब तक वन विभाग पिजरें में कैद कर पाता इसके पूर्व वह एक महिला सहित दो लोगो पर हमला बोलते हुए उन्हे घायल कर दिया। जानकारी के तहत तेंदुए ने 55 वर्षीय दुर्गावती नामक महिला पर पंजे से हमला किया, जिससे महिला घायल हो गई. घायल महिला को उपचार के लिए अस्पताल भेजा गया.वहीं कुछ ही देर बाद 24 वर्षीय किशन श्रीवास्तव नामक युवक पर तेंदुए ने हमला कर दिया, युवक के पैर और हाथ में चोट आई हैं, घायल युवक को भी उपचार के लिए अस्पताल भेजा गया है।

मुकुंदपुर चिड़िया घर की टीम ने किया रेस्क्यू

घूम रहे वन राज को पकड़ने के लिए मुकुंदपुर चिड़िया घर की टीम को मौके पर बुलाया गया था। जंहा तकरीबन 7 घंटे तक चले रेस्क्यू के बाद मुकुंदपुर चिड़िया घर की टीम ने तेदुआ को पकड़ लिया और उसे मुकुंदपुर चिड़िया घर में छोड़ा गया है। जिसके बाद प्रषासन और लोगो ने राहत की सांस ली।

लगातार पहुच रहे तेदुआ

ज्ञात हो कि विंध्य क्षेत्र में तेदुआ के विचरण किए जाने का यह कोई पहला मामला सामने नही आया है। इसके पूर्व भी रीवा और सतना में तेदुआ बस्ती में घुसकर हमला बोल चुके है और वन विभाग एवं मुकुंदपुर चिड़िया घर की टीम उन्हे पकड़ कर जंगल में छोड़ रही है। विंध्य पर्वत माला से घिरा यह क्षेत्र वान्य प्राणियों के अनुकूल है यही वजह है कि यहां वन्य प्राणी लगातार देखे जा रहे है।

Related Articles

Back to top button