टेलीविजनबड़ी खबरबिजनेसबॉलीवुडमनोरंजनराष्ट्रीय

Adipurush Ban: नेपाल में बैन हुई अदिपुरूष, जानिए वजह

नई दिल्ली। हालही में सिनेमाघरो में रिलीज़ हुई ओम राउत की फिल्म ‘आदिपुरुष’ पर विवाद लगातार बढ़ता ही जा रहा है, जो थमने का नाम नही ले रहा है। वही फिल्म का लंबे समय से इंतजार कर रहें दर्शक भी अब इसके विरोध में उतर गए है। रामायण पर बनी ये फिल्म जब से रिलीज हुई है तब से नेपाल में भी इसको लेकर विरोध हो रहा हे।अब नेपाल से भी फिल्म को झटका लगा है।

नेपाल में फिल्म का विरोध

फिल्म आदिपुरुष के रिलीज़ के बाद से ही वहा पर विरोध जारी हो गया ये विरोध इस बात का हो रहा कि, नेपाल सरकार का कहना है कि सीता जी का जन्म नेपाल के तराई वाले क्षेत्र जनकपुर में हुआ था। वहीं भारत में ये मान्यता रही है कि सीता का जन्म सीतामढ़ी में हुआ था। इस विषय को लेकर हमेशा से ही दोनों देश के बीच विवाद रहा है। काठमांडू मेयर बालेन शाह ने ट्वीट करके कहा था कि जब तक ‘आदिपुरुष’ के मेकर्स सीता के जन्म वाले फैक्ट को ठीक नहीं करते है तो वह फिल्म को नहीं चलाएंगे।

17 भारतीय फिल्मों पर रोक

मीडिया रिपोर्ट की माने तो नेपाल के काठमांडू में 17 फिल्म हॉल ने भारतीय फिल्मों की स्क्रीनिंग से मना कर दिया है। उनका कहना है कि जबतक वह सीता के जन्म का फैक्ट ठीक नहीं करते वह अपना फैसला नहीं बदलेंगे। बता दें, नेपाल में शुरू से ही भारतीय फिल्मों को खूब प्यार मिलता रहा है। वहां भारतीय कलाकारों के लिए भी लोगों की खूब दीवानगी देखी जाती रही है। वही ये फैसला फिल्मी इंडस्ट्री के लिए झटका दे सकता है।

Related Articles

Back to top button