बड़ी खबरमध्य प्रदेश

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में अगले 3 दिन होगी जोरदार बारिश, मौसम विभाग का अलर्ट जारी, जानिए अपने जिले का हाल

MP Weather Update: बारिश न होन के कारण परेशान किसानों के लिए अच्छी खबर है। बता दें कि मध्यप्रदेश में गुरूवार से मौसम एक बार फिर बदलने वाला है। आसमान में बादल छाए हुए हैं। मौसम विभाग की मानें तो साइकोनिक सर्कुलेशन सिस्टम और ट्रफ लाइन के कारण पूर्वी मध्यप्रदेश में अगले कुछ दिन तक बारिश की संभावना है।

रिपोर्ट के अनुसार बंगाल की खाड़ी में बना नया वेदर सिस्टम प्रदेश में एक बार फिर जोरदार बारिश की बौछारें करा सकता है। बता दें कि मध्य प्रदेश पूर्वी हिस्सों में 19 और 20 अगस्त को भारी बारिश की संभावना है। बता दें कि प्रदेश की राजधानी भोपाल के साथ-साथ इंदौर और उज्जैन संभाग में हल्की बारिश का दौर देखने को मिल सकता है।

अगले 24 घंटों में मध्य प्रदेश का मौसम

बता दें कि मध्य प्रदेश में रीवा,शहडोल संभाग के सिंगरौली, रीवा, सतना, सीधी, अनूपपुर, शहडोल और उमरिया में भारी बारिश की संभावना जताई गई है। तो वहीं जबलपुर में भी कहीं-कहीं हल्की तो कुछ जगहों पर तेज बारिश का दौर देखने को मिल सकता है।

जानिए आज कैसा रहेगा मौसम

आपकी जानकारी के लिए बता दें मौसम विभाग के अनुसार आज यानी गुरुवार 17 अगस्त को सुबह करीब 8:30 बजे तक प्रदेश में कहीं भी तेज बारिश की नहीं देखने को मिलेगी। हालांकि पूर्वानुमान है कि , भोपाल, नर्मदापुरम, बैतूल, हरदा, बुरहानपुर, खंडवा, जबलपुर, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला, बालाघाट, रतलाम, गुना, शिवपुरी, ग्वालियर, मुरैना, रायसेन, सीहोर, खरगोन, बड़वानी, अलीराजपुर, झाबुआ, धार, इंदौर और श्योपुर कलांग जिलों में अगले 24 घंटों में बारिश के साथ गरज चमक और वज्रपात की संभावना बन रही है।

इन जिलों में हल्की बारिश की संभावना

बता दें कि मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश में छतरपुर, विदिशा, रायसेन, भोपाल, राजगढ़, नर्मदापुरम, बैतूल, हरदा, अनूपपुर, उमरिया, शहडोल, डिंडोरी, जबलपुर, छिंदवाड़ा, मंडला, बालाघाट, दमोह, सागर ,खंडवा, खरगोन, बड़वानी, अलीराजपुर, झाबुआ, शिवपुर, अशोकनगर में कुछ जगहों पर वज्रपात की संभावना है। दूसरी ओर जबलपुर, सागर, नर्मदापुरम, शहडोल संभागों में कुछ जगहों पर हल्की बारिश हो सकती है।

तापमान में गिरावट

मौसम विभाग की मानं तो आज गुरूवार को प्रदेश में हवा की औसत गति 14 किमी प्रति घंटे की रहने की संभावना है। वहीं सुबह का अधिकतम तापमान 31 डिग्री रह सकता है जबकि न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस तक जाने की संभावना है।

Related Articles

Back to top button