बॉलीवुडमनोरंजन

Adipurush Manoj Muntashir Shukla: मनोज मुंतशिर शुक्ला ने आदिपुरुष से पहले इन फिल्मों में लिखे संवाद, डायलॉक और गानें

आदिपुरुष इन दिनों सिनेमाघरों में तहलका मचा रही है और अच्छी कमाई करते करते हुए आगे की और बढ़ रही है तो वही फिल्म को लेकर फैंस अपनी नाराजगी भी दर्ज करा रहे हैं फिल्म में डायलॉग को लेकर एक बार फिर से विवादों की और फिल्म बढ़ रही है और इसी बीच मनोज मुंतशिर का नाम तेजी से सुर्खियों में बना हुआ है आइए जान ले इससे पहले मनोज मुंतशिर ने किन फिल्मों में लिखे हैं संवाद और गाने।

फिल्म विक्रम वेघा

सिनेमाघरों में पिछले वर्ष दस्तक दे चुकी रितिक रोशन और सैफ अली खान की विक्रम वेघा के डायलॉग भी मनोज मुंतशिर द्वारा लिखे गए थे। हालांकि सस्पेंस फिल्म की कहानी और पुलिस के बीच की पूरी कहानियां एवं चूहे बिल्ली की दौड़ पर ये पूरी फिल्म की कहानी आधारित है। ये फिल्म Jio chinema पर भी देख सकते हैं।

फिल्म ‘केसरी’ समेत इन फिल्मों में भी मनोज के गानों ने लगाए चार चांद

मनोज मुंतशिर के द्वारा लिखित एमएस धोनी फिल्में का गाना तू यूं प्यार करेगा। और फिल्म केसरी का गाना तेरी मिट्टी में मिल जावा, के लिए भी मनोज मुंतशिर ने खूब जमकर तारीफें, तालियां.. बटोरी हालांकि ‘शेरशाह’ और ‘मिशन मंजनू’ जैसी फिल्मों में भी उनकी देशभक्ति गीतों के लोगों का दिल उन्होंने छू लिया. तेरी गलतियां एवं तेरे संग यारा जैसे गाने मनोज मुंतशिर के कलम से ही निकाले हैं।

बाहुबली

बाहुबली फिल्म दर्शकों के दिलों पर राज करने वाली फिल्मों में से एक हैं. मनोज मुंतशिर ने बाहुबली के लिए भी हिंदी में डायलॉग लिखे हैं। हालांकि एम् एस राजामौली यह फिल्म 2015 में ही आई थी भारतीय सिनेमा बेहतरीन फिल्मों में से एक मानी जाती है इसका अगला भाग बाहुबली 2, 2017 में रिलीज किया गया था जो कि हिंदी में इसका अनुवाद मनोज मुंतशिर द्वारा ही किया गया था।

मनोज मुंतशिर का विवादों से है पुराना रिश्ता

तेरी मिट्टी सॉन्ग की जगह अपना टाइम आयेगा को फिल्म फेयर अवॉर्ड्स दिए जाने पर उन्हें कहा गया था कि इस पुरस्कार समारोह में वह नहीं जाएंगे परंतु उन्होंने मुगल शासकों पर एक वीडियो बनाया जिस पर खूब जमकर बवाल हुआ कई मौके पर वह अपने राजनीतिक बयानों के दौरान भी विवादों में घिरे रहे।

फिल्म मनोज मुंतशिर को मिला है राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार

2022 में आई फिल्म ‘सायना’ के लिए मनोज मुंतशिर को राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित किया गया वह लोकप्रिय रियलिटी शो इंडियाज गॉट टैलेंट में जज की कुर्सी पर भी वे नजर आ चुके हैं। मनोज की फैन फॉलोइंग काफी जबरदस्त है प्रशासन उनके गानों और लेखन पर खूब प्यार बरसाते हैं।

Related Articles

Back to top button