भोपालमध्य प्रदेशराजनीतिरीवालोकसभा चुनाव 2024

मोदी आज रीवा में : पंचायतीराज दिवस; पूरे देश की पंचायतों को PM करेंगे संबोधित, 4.11 लाख का गृह-प्रवेशम

विंध्य भास्कर डेक्स रीवा। पीएम नरेंद्र मोदी राष्ट्रीय पंचायतीराज दिवस के मौके पर 24 अप्रेल को रीवा में रहेंगे। मोदी रीवा में 4.11 लाख लोगों को वर्चुअल तरीके से पीएम आवास में गृह-प्रवेश कराएंगे। वहीं 10153 करोड़ की सौगातें रेल व जल योजनाओं में देंगे। इसमें 7853 करोड़ की जलप्रदाय योजनाओं का शिलान्यास करेंगे, जबकि 2300 करोड़ की रेल परियोजनाओं का शुभारंभ होगा। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने रविवार को पीएम के दौरे की तैयारियों की पूरी अपडेट रिपोर्ट ली। प्रधानमंत्री मोदी 24 अप्रेल को सुबह 11.30 बजे रीवा के एसएएफ मैदान में पंचायतीराज दिवस समारोह में शामिल होंगे। यहां से मोदी देश की सभी ग्राम सभाओं और पंचायती राज संस्थाओं को संबोधित करेंगे। मोदी कार्यक्रम स्थल पर विभिन्न विभागों की विकास प्रदर्शनी भी देखेेंगे।

2300 करोड़ की रेल परियोजनाओं का शुभारंभ होगा। तीन नई यात्री रेल को हरी झंडी दिखाएंगे। इसके साथ ही मोदी जल जीवन मिशन की लगभग 7853 करोड़ की 5 परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। इनमें रीवा, सतना, बाणसागर समूह परियोजना, गुलाब सागर समूह परियोजना और इनसे जुड़ीं परियोजनाएं शामिल हैं।
केन्द्रीय मंत्री ने किया दौरा: केंद्रीय पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री गिरिराज सिंह रविवार को रीवा पहुंचे। उन्होंने तैयारियों को देखा। इधर, छतरपुर में पीएम की ट्रंजिट विजिट डॺूटी में लगे 6 अधिकारी-कर्मचारी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

● पीएम पंचायत स्तर पर सार्वजनिक खरीद के लिए एकीकृत ई-ग्राम स्वराज और जीईएम पोर्टल का उद्घाटन करेंगे।
● प्रधानमंत्री विकास की ओर साझे कदम अभियान का शुभांरभ करेंगे।
● 35 लाख स्वामित्व संपत्ति कार्ड सौंपेंगे। इनके वितरण के साथ देश में 1.25 कार्ड वितरित हो जाएंगे।
● पीएम ग्वालियर स्टेशन के पुनर्विकास का शिलान्यास और तीन ट्रेनों का हरी झंडी दिखाकर शुभारंभ करेंगे।

Related Articles

Back to top button