मध्य प्रदेश

IMD Weather Alert: इन जिलों में बारिश की चेतावनी जारी, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

MP Weather Report today : मध्य प्रदेश में अप्रैल के अंत होने तक बारिश का दौर जारी रहने वाला है ऐसे में मध्य प्रदेश मौसम विभाग के अनुसार आज शनिवार को भिंड मुरैना सहित 12 जिलों में हल्की आंधी बारिश होने की संभावना है। शनिवार को गुना मुरैना अशोक नगर भिंड अनूपपुर मंडला सीधी सिंगरौली टीकमगढ़ डिंडोरी बालाघाट और सिवनी जिले में गरज चमक के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है। वही 24 अप्रैल को नया सिस्टम सक्रिय होने हैं ऐसे में 26 अप्रैल तक मौसम का मिजाज यूं ही बने रहने की संभावना है फिलहाल 8 दिनों के लिए किसी भी तरह का लू नहीं चलेगा।

मध्य प्रदेश मौसम विभाग के अनुसार 24 अप्रैल को नया पश्चिमी विक्षोभ आ सकता है। इसका प्रभाव 26 अप्रैल तक देखने को मिलेगा वहीं भोपाल में अगले 2 दिन 22 और 23 अप्रैल को मौसम साफ रहने की संभावना है। शनिवार को इंदौर में बादल छाए रहे वहीं कुछ हिस्सों में हल्की बूंदाबांदी भी देखने को मिली। तेलंगाना से लेकर तमिलनाडु होते हुए ट्रक लाइन गुजर रही है तो वहीं दूसरी और दक्षिणी राजस्थान के ऊपर चक्रवाती हवाओं का दबाव बन रहा है। इसी कारण 23 अप्रैल तक मौसम में एक बार फिर से बदलाव देखने को मिलेगा 23 अप्रैल को मौसमी प्रणालियां एक्टिव होने से बादल वर्षा की संभावना बन सकती है।

मध्य प्रदेश मौसम विभाग की मानें तो वर्तमान समय में मध्य उत्तर प्रदेश पर चक्रवाती हवाओं का दबाव बना हुआ है वहीं एक द्रोणिका विदर्भ से लेकर तेलंगाना होते हुए दक्षिण तमिलनाडु तक आ रही है। इसी के साथ एक पश्चिमी विक्षोभ उत्तर भारत में एक्टिव है वही 24 अप्रैल को एक और पश्चिमी विक्षोभ उत्तर भारत में एक्टिव होगा इसके प्रभाव से मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा। 24 और 25 अप्रैल को बादल छाए रहने की संभावना है इसी के साथ कई जिलों में 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से आंधी तूफान चलने की भी आशा जताई जा रही है।

Related Articles

Back to top button