भोपालमध्य प्रदेश

CM-helpline एवं IAS-IPS को लेकर CM शिवराज ने कही यह बड़ी बात

भोपाल। मध्यप्रदेश सरकार की महत्वपूर्ण व्यावस्थाओं में से एक सीएम हेल्पलाइन में आ रही विंसगति को लेकर सीएम शिवराज सिंह ने कहा कि यह व्यावस्था ब्लैकमेलिंग का रूप ले रही है। उन्होने कंहा कि ऐसी शिकायतें आ रही है कि इस सुविधा का लोग गलत स्तेमाल कर रहे है और झूठी शिकायतें करने के साथ ही उसे बंद करने के लिए ब्लैकमेल कर रहें है। ऐसा नही होना चाहिए। उन्होने कंहा कि आज हम टेक्नालॉजी से दूर नही रह सकते है, लेकिन इसमें सजगता से काम करने की जरूरत है।

अंहकार से दूर रहे आईएएस-आईपीएस
उन्होने कंहा कि प्रदेश के आईएएस और आईपीएस अंहकार से दूर हो और वे जन सेवक का परिचय दें। सीएम शिवराज सिंह यह बाते सिविल सिर्विस डे पर प्रशासन अकादमी भोपाल में बोलते हुए कंही है। उन्होने कंहा कि अगर पद पाने का घंमड हो जाता है कि मैं आईएएस हूं या आईपीएस तो इस छण भर में दूर कर लेन चाहिए या यू कंहे कि इससे दूर रहना चाहिए तभी नौकरी का सच्चा फल मिल सकता है।

64 साल का हो गया हूं
मुख्यमंत्री षिवराज सिंह चौहान ने कंहा कि जन सेवक के रूप में काम करते हुए अब 64 साल का हो गया हूं। अब आगे 10 से 15 साल ही है, क्योकि जीवन का समय निर्धारित है। उन्होने अपनी जन सेवा को लेकर इस दौरान कई तरह की बाते बताई। सीएम ने कंहा कि हमारे गरीब मजदूर भाई जो कि रोज कमाते है और उत्सव और उत्साह से अपना जीवन यापन करते, लेकिन कई बार धनवान लोग धन को लेकर ही कई तरह से परेषान होकर उनके पास पहुचतें है। जीवन में ये विंगतियां है।

Related Articles

Back to top button