मध्य प्रदेश

MP के इस जिले में अभी नहीं खुलेगा लॉकडाउन, 7 दिन बढ़ाया गया

विंध्य भास्कर/डेस्क रिपोर्टर: कोरोना संक्रमण के कारण जिले में 20 अप्रैल से जनता कर्फ्यू लगाया गया था, जिसे 31 मई को खत्म होना था। जिसके बाद एक जून से कोरोना कर्फ्यू खत्म होने की उम्मीद लोगों में बंध गई थी, लेकिन रविवार को हुई क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी की बैठक में एक सप्ताह और जनता कर्फ्यू बढ़ा दिया गया। अब 7 जून के बाद ही बाजार खुल सकेगा। जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या काफी अधिक है और प्रतिदिन 25 से अधिक पाजिटिव मरीज सामने आ रहे हैं। जिसके चलते संक्रमण रोकने के उद्देश्य से यह फैसला लिया गया है।

पॉजिटिव रेट तीन प्रतिशत से ज्यादा

कलेक्टर सभा कक्ष में क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी की बैठक आयोजित की गई थी। जिसमें कलेक्टर एस कृष्ण चैतन्य, एसपी डीआर तेनीवार, मप्र वेयरहाउसिंग कारपोरेशन के अध्यक्ष राहुल सिंह भी मौजूद थे। जिसके बाद लाकडाउन लगाए जाने के संबंध में चर्चा हुई। जिसके बाद यह निर्णय लिया गया कि दमोह जिले में पाजिटिविटी रेट तीन प्रतिशत से ज्यादा है। ऐसे में अभी एक सप्ताह और जनता कर्फ्यू को बढ़ाया जाए। जिसके बाद इस निर्णय पर सभी ने सहमति जताई। अब अगले सप्ताह ही दमोह में बाजार खुलने के आसार हैं।

यदि मरीजों की संख्या कम होती है तब ही इस तरह का निर्णय लिया जाएगा। जनता कर्फ्यू को बढ़ाया जाएगा। ऐसे में शनिवार से लेकर सोमवार की सुबह तक कर्फ्यू पहले ही शासन द्वारा लागू किया गया है। कुल मिलाकर एक सप्ताह का जनता कर्फ्यू दमोह में लागू रहेगा।

खबरे भी-









Related Articles

Back to top button